पाकिस्तान ने एक ही दिन में दो बार झटका दिया

By: | Last Updated: Monday, 13 July 2015 1:26 PM
Pakistan_

नई दिल्ली: पाकिस्तान की वादाखिलाफी एक बार फिर से जगजाहिर हो गई है. रूस के उफा में मोदी और नवाज की मुलाकात के बाद पाकिस्तान ने मुंबई हमलों की सुनवाई में तेजी लाने का जो वादा किया था. अब पाकिस्तान उससे तो पलट ही गया है. साथ ही उसने एक बार फिर कश्मीर का राग छेड़ दिया है. एक ही दिन के अंदर पाकिस्तान ने भारत को दो बड़े झटके दिए हैं.

 

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि बिना कश्मीर मुद्दे को शामिल किए भारत से कोई बातचीत नहीं होगी. इसके कुछ ही घंटों बाद पाकिस्तान ने भारत को दूसरा झटका दिया. दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग ने हुर्रियत नेताओं को ईद मिलन का न्योता भेज दिया. अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है जब रूस के उफा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ गर्मजोशी से मिले थे. मुलाकात के बाद ऐसा लगा कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में भारत के साथ खड़ा है.

 

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई और मुंबई हमले के आरोपियों के वॉयस सैंपल साझा करने मुद्दों पर सहमति का वादा तक कर दिया था.

 

लेकिन अब पाकिस्तान इन वादों से भी पलट गया है. पाकिस्तान मुंबई हमले पर भारत के सबूतों को कम मान रहा है.

 

सरताज अजीज ने कहा कि हमें मुंबई हमले के ट्रायल को तेज करने के लिए और ज्यादा सबूतों और सूचनाओं की जरूरत है.

 

वहीं अब कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी और नवाज शरीफ  की उस मुलाकात को सबसे बड़ी गलती बता रही है.

 

गौरतलब है कि इस मुद्दे पर देश में विरोधी दलों ने सरकार के खिलाफ फिर से हमला बोल दिया है.

 

कश्मीर मुद्दे के बिना भारत से कोई बातचीत नहीं: सरताज अजीज

 

रूस में दोतरफा बातचीत में पीएम नरेंद्र मोदी से किए वादे से पाकिस्तान पलट गया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री और सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि बिना कश्मीर मुद्दे को शामिल किए कोई बातचीत नहीं होगी.

 

बीते हफ्ते रुस में मोदी और नवाज़ शरीफ की हुई मुलाकात पर मीडिया से बात करते हुए अजीज ने इस्लामाबाद में कहा, “दोनों देशों के बीच तनाव कम करने को लेकर ये एक अच्छी शुरुआत है.”

 

अजीज ने कहा कि पाकिस्तान अपने सैंद्धातिंक मुद्दों पर गरिमा और सम्मान के साथ खड़ा है और इस मुद्दे पर कोई भी समझौता नहीं होगा.

 

आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने का पाकिस्तान का वादा फिर से खोखला ही नजर आ रहा है. 26/11 मुंबई हमले की सुनवाई में तेजी लाने और आतंकवाद पर भारत को सहयोग देने का वादा किया था और जिस पर बीजेपी अपनी पीठ थपथपा रही थी. मुंबई हमलों के गुनाहगार जकीउर रहमान लखवी की सुनवाई पर अजीज ने कहा कि इस मामले में पाकिस्तान को भारत से और ज्यादा जानकारी और सबूत चाहिए.

 

आपको बता दें कि रुस में नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ के बीच ये समझौता हुआ था कि दोनों देश लखवी के वॉयस सैंपल को साझा करेंगे. भारत इस बात से नाराज़ है कि पाकिस्तान में लखवी के केस की सुनवाई नहीं हो रही है.

 

अजीज का कहना था कि पाकिस्तान के पीएम नवाज़ शरीफ ने मोदी से समझौता ब्लास्ट को लेकर भी भारत से और ज्यादा जानकारी मांगी है.

 

आपको बता दें कि मोदी की सरकार बनने के बाद पहली बार दोतरफ बातचीत के टेबल पर भारत और पाकिस्तान के पीएम मिले. ये मुलाकात रुस में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से अलग हुई.

 

उमर का मोदी पर निशाना

 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और पूर्व विदेश राज्य मंत्री उमर अब्दुल्लाह ने पाकिस्तान की ओर से बातचीत की शर्त में कश्मीर के मुद्दे को शामिल करने पर बीजेपी से चुटकी ली है.

 

उमर ने ट्वीट करके कहा है वह इसपर क्या कह सकते हैं जब बीजेपी ने वक़्त से पहले जीत का डंका पीटा और सीना फुलाया.

 

आपको बता दें कि रुस में मोदी-नवाज़ मुलाकात के बात बीजेपी ने इसे मोदी सरकारी की बड़ी जीत करार दिया था. बीजेपी प्रवक्ता एमजे अकबर ने इसे ब्रेक-थ्रू करार दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Narendra Modi Nawaz Sharif Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017