मुंबई : पाकिस्तान से आए परिवार को होटलों में नहीं दी ठहरने की जगह

By: | Last Updated: Friday, 16 October 2015 6:18 AM
pakistani family got no rooms in mumbai hotels

मुंबई: एक परिवार मुंबई के होटलों में रुकने के लिए कमरे की तलाश में दर दर  भटकता रहा लेकिन उनके लाख प्रयास के बावजूद उन्हें किसी होटल में ठहरने की जगह नहीं मिली. सारे होटलों ने उन्हें ठहराने से इसलिए इंकार कर दिया क्यूंकि वे पाकिस्तानी थे. मजबूरी में परिवार को मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ही रात काटनी पड़ी.

 

पाकिस्तान से यह परिवार अपने 12 साल के बीमार बच्चे के लिए हाजी अली दरगाह पर मन्नतों के साथ जियारत  के लिए आया था लेकिन उन्हें किसी भी होटल ने ठहराने से इंकार कर दिया. परिवार में 3 महिलाएं, दो पुरुष भी शामिल है.

 

परिवार के मुखिया इनायत अली ने बताया, ”होटल के स्टाफ ने यह बताया कि क्यूंकि हम पाकिस्तानी हैं इसलिए वे हमें रुकने कि अनुमति नहीं दे सकते. उसके लिए उनके पास फॉर्म सी होने जरुरी है जो कि उनके पास नहीं है और उन्हें ये पुलिस से लेना होगा.”

 

कानून के मुताबिक सी फॉर्म में विदेशी नागरिकों की डिटेल उनके भारत में दाखिल होने के 24 घंटे के अंदर इमिग्रेशन शाखा में भेजना पड़ता है.

 

फॉरेनर्स रजिस्ट्रेशन ऑफिस के अधिकारियों के मुताबिक ये होटल संचालकों कि जिम्मेदारी है कि किसी भी विदेशी नागरिक के उनके होटल में ठहरने के 24 घंटे के भीतर फॉर्म सी भरकर इमीग्रेशन शाखा में भेजें.

 

परिवार के मुताबिक दर-दर भटकने के बाद आखिरकार कुछ मीडिया के लोगों की मदद से रेलवे सुरक्षा बलों द्वारा मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर रात गुजारने की अनुमति मिली.

 

आपकों बता दें कि मुंबई में हुए आतंकी हमलों के बाद से ही वहां होटल संचालक सतर्क हो गए हैं. वे किसी भी अनजान और खासकर पाकिस्तानी व्यक्ति को अपने होटल में जगह नहीं देते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistani family got no rooms in mumbai hotels
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017