पाकिस्तानी सेना ने किया था भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला

By: | Last Updated: Tuesday, 12 January 2016 9:36 PM
Pakistani Military Officers Behind Consulate Attack: Balkh Police

नई दिल्ली: आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है. अफगानिस्तान के न्यूज चैनल टोलो न्यूज ने बल्ख पुलिस के चीफ सैयद कमाल सादत के हवाले से खबर दी है कि मजार-ए-शरीफ में भारत के वाणिज्यिक दूतावास पर हमला पाकिस्तान की सेना ने करवाया था. सैयद कमाल सादत मजार-ए-शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले के वक्त मौके पर मौजूद थे.

Afghan security forces surround a house which is used by a group of gunmen to attack on the Indian Consulate in Mazar-e-Sharif, capital of northern Balkh province, Afghanistan, Monday, Dec. 4, 2016. An Afghan official says heavily armed gunmen are still holed up in a building next to the Indian Consulate and that a gunbattle is underway with Afghan forces. (AP Photos/Asghar Normohammadi)

सादत ने कहा, ”हमने अपनी आंखों से देखा और 99% दावे के साथ कह सकता हूं वहां हमला करने वाले पाकिस्तानी सेना से थे. उन्होंने हमले के लिए एक विशेष रणनीति अपनाई थी. अल्लाह की मदद से ही हम उन्हें शिकश्त दे पाए.” सैयद कमाल सादत के मुताबिक हमलावर आपस में उर्दू में बात कर रहे थे जिसका मतलब ये है कि उन्हें पाकिस्तान से यहां भेजा गया था।

आपको बता दें नौ दिन पहले मजार-ए-शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ था. हमलावरों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने वाली बिल्डिंग को अपने कब्जे में ले लिया था. इस हमले में एक पुलिस वाले मौत हो गई थी साथ ही तीन नागरिकों समेत कुल नौ लोग घायल हुए थे.

टल सकती पाक से बातचीत
पठानकोट हमले को लेकर पाकिस्तान की अब तक की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है. कल पाकिस्तान ने भारत के तरफ से दिए गए सबूतों को नकार दिया था जिसके बाद अब भारत इंटरपोल के जरिए पाकिस्तान को आतंकियों के फोन की कॉल डिटेल्स, फिंगर प्रिंट्स आवाज के नमूने और उनकी तस्वीरें देने की तैयारी कर रहा है ताकि इस बार वो सबूतों को झुठला नहीं सके.

सूत्रों के मुताबिक भारत सरकार ने 15 जनवरी को इस्लामाबाद में होनेवाली विदेश सचिव स्तर की बातचीत को भी टालने का मन बना लिया है. बातचीत कुछ दिनों या कुछ हफ्तों के लिए टाली जा सकती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistani Military Officers Behind Consulate Attack: Balkh Police
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017