पाकिस्तान: भाइयों ने बहन को फांसी पर लटकाया

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 2:45 AM

लाहौर: पाकिस्तान में झूठी शान के लिए हत्या की और एक घटना सामने आयी है. पंजाब प्रांत में अपने पसंद के लड़के से विवाह करने वाली युवती को उसके दो भाइयों ने फांसी पर लटका दिया.

 

आयला के पति एजाज अहमद द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार, पिछले सप्ताह आयला के दो भाइयों अस्लम और वकास ने चिनिओट जिला स्थित उसके घर से उसका अपहरण कर लिया था. दोनों उसे एक सुनसान स्थान पर ले गए और वहां उसे फांसी देने के बाद शव को नहर में फेंक दिया.

 

युवती का शव चाक-144-जेबी के पास नहर से मिला है.

 

जांच अधिकारी फैसल माजिद ने बताया कि आयला एजाज से निकाह करना चाहती थी लेकिन उसका परिवार खिलाफ था. हालांकि आयला ने भागकर एजाज से साथ ‘कोर्ट मैरिज’ कर ली.

 

माजिद ने कहा, ‘‘अपनी शान के लिए उसके परिवार ने युवती की हत्या करने की कसम खायी थी.’’ उन्होंने बताया कि दंपति ने निकाह के बाद अपना इलाका छोड़ दिया था और छुपकर रह रहे थे.

 

उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह आयला के परिवार को उनके ठिकाने का पता चल गया. दोनों भाइयों ने उसका अपहरण कर लिया. वे लोग एजाज की भी हत्या करना चाहते थे, लेकिन वह घर में मौजूद नहीं था.

 

पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

 

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे अपनी बहन को सुनसान स्थान पर ले गए थे और वहां उसे फांसी से लटका दिया. मौत के बाद दोनों ने उसके शव को नहर में फेंक दिया.

 

दोनों को अपनी बहन की हत्या का कोई अफसोस नहीं है क्योंकि परिवार का नाम खराब किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistani woman hanged to death by brothers in honour killing
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: hanged honour killing Lahore Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017