रक्षामंत्री पर्रिकर ने लखनऊ से राज्यसभा का पर्चा भरा

By: | Last Updated: Monday, 10 November 2014 8:00 AM
parirkar_files_nominatiion_for_rs

नई दिल्ली: रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज राज्यसभा चुनाव के लिये अपना नामांकन दाखिल किया. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पार्रिकर ने सेंट्रल हाल में विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया.

पार्रिकर के साथ उनके मंत्रिमण्डलीय सहयोगी कुटीर, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्रा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूडी, बीजेपी के प्रान्तीय अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी, विधानपरिषद में बीजेपी के नेता हृदयनारायण दीक्षित तथा सांसद जगदम्बिका पाल और विधायक गोपाल टंडन मुख्य रूप से उपस्थित थे.

 

प्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा प्रत्याशी को लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही थीं लेकिन पार्रिकर को अचानक गोवा के मुख्यमंत्री पद से बुलाकर कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाये जाने की तैयारियों से साफ हो गया था कि वह उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में जाएंगे.

 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आगामी 25 नवम्बर को रिक्त हो रही राज्यसभा की 10 सीटों के लिये 20 नवम्बर को चुनाव होना है. विधानसभा में संख्या बल के आधार पर इन चुनाव में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी छह सीटें, बसपा दो तथा बीजेपी एक सीट जीतने की स्थिति में है. इसके अलावा कांग्रेस भी अन्य पार्टियों की मदद से एक सीट जीत सकती है. सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: parirkar_files_nominatiion_for_rs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017