parliament fire

parliament fire

By: | Updated: 22 Mar 2015 08:51 AM

नई दिल्ली: संसद भवन के परिसर में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है. ये आग एसी प्लांट और डक के बीच लगी थी. अच्छी बात ये है कि आग से बड़े नुकसान की खबर नहीं है.

 

आग से किसी जानमाल या बड़े नुकसान की खबर नहीं है.

 

हालांकि, जब आग लगी थी तब आग की लपटों और धुएं के गुब्बार से पूरा इलाका काला हो गया था और अब रफ्ता-रफ्ता आसमान साफ हो रहा है.

 

आग को बुझाने में दमकल की पांच गाड़ियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. एबीपी संवाददाताओं के मुताबिक  गेट नंबर-5 पर रिसेप्शन एरिया और सीआरपीएफ कैंटीन के पास  स्थित एसी प्लांट में यह आग दोपहर 2 बजकर 20 मिनट के करीब लगी.

 

गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी

 

गृह मंत्रालय ने आज दिल्ली अग्निशमन सेवा, दिल्ली पुलिस और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग से रिपोर्ट मांगी और उनसे आग के कारणों को समझाने को कहा.

 

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने तीनों संगठनों और एनडीएमसी से संबंधित रिपोर्ट तत्काल आधार पर भेजने को कहा है.

 

इन संगठनों को गृह मंत्रालय को आग का कारण, क्या उनकी ओर से कोई चूक हुई और भविष्य में ऐसी घटना रोकने के लिए उठाये गए कदम के बारे में बताने को कहा गया है.

 

आग कैसे लगी?

 

अब तक पता नहीं चल पता नहीं चल पाया है कि आखिर आग कैसे लगी है.

 

एबीपी न्यूज़ संवददाता आशीष सिंह का कहना है कि आग सीआरपी कैंटीन के करीब एसी प्लांट में लगी थी.

 

एबीपी न्यूज़ संवाददाता सरोज सिह के मुताबिक आग बड़े पैमाने पर लगी थी और आग की लपटों और धुएं के गुब्बार से पूरा आसामान और इलाका काला हो चला था.



आपको बता दें कि आज रविवार का दिन है, इसलिए संसद परिसर में लोग कम हैं जिससे आग बुझाने में आसानी हुई. कल ही संसद का बजट सत्र समाप्त हुआ है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएनबी घोटाले के लिए मनमोहन-मोदी दोनों सरकारें जिम्मेदार, आरबीआई भी रहा नाकाम