संसद परिसर में लगी भीषण आग पर काबू पाया गया, बड़ा नुकसान नहीं

By: | Last Updated: Sunday, 22 March 2015 8:51 AM
parliament fire

नई दिल्ली: संसद भवन के परिसर में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है. ये आग एसी प्लांट और डक के बीच लगी थी. अच्छी बात ये है कि आग से बड़े नुकसान की खबर नहीं है.

 

आग से किसी जानमाल या बड़े नुकसान की खबर नहीं है.

 

हालांकि, जब आग लगी थी तब आग की लपटों और धुएं के गुब्बार से पूरा इलाका काला हो गया था और अब रफ्ता-रफ्ता आसमान साफ हो रहा है.

 

आग को बुझाने में दमकल की पांच गाड़ियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. एबीपी संवाददाताओं के मुताबिक  गेट नंबर-5 पर रिसेप्शन एरिया और सीआरपीएफ कैंटीन के पास  स्थित एसी प्लांट में यह आग दोपहर 2 बजकर 20 मिनट के करीब लगी.

 

गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी

 

गृह मंत्रालय ने आज दिल्ली अग्निशमन सेवा, दिल्ली पुलिस और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग से रिपोर्ट मांगी और उनसे आग के कारणों को समझाने को कहा.

 

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने तीनों संगठनों और एनडीएमसी से संबंधित रिपोर्ट तत्काल आधार पर भेजने को कहा है.

 

इन संगठनों को गृह मंत्रालय को आग का कारण, क्या उनकी ओर से कोई चूक हुई और भविष्य में ऐसी घटना रोकने के लिए उठाये गए कदम के बारे में बताने को कहा गया है.

 

आग कैसे लगी?

 

अब तक पता नहीं चल पता नहीं चल पाया है कि आखिर आग कैसे लगी है.

 

एबीपी न्यूज़ संवददाता आशीष सिंह का कहना है कि आग सीआरपी कैंटीन के करीब एसी प्लांट में लगी थी.

 

एबीपी न्यूज़ संवाददाता सरोज सिह के मुताबिक आग बड़े पैमाने पर लगी थी और आग की लपटों और धुएं के गुब्बार से पूरा आसामान और इलाका काला हो चला था.

आपको बता दें कि आज रविवार का दिन है, इसलिए संसद परिसर में लोग कम हैं जिससे आग बुझाने में आसानी हुई. कल ही संसद का बजट सत्र समाप्त हुआ है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: parliament fire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017