Parliament Session: sushma swaraj will be making a statement on Kulbhushan Issue today पाकिस्तान में जाधव के परिवार के साथ दुर्व्यवहार पर आज संसद में बयान देंगी सुषमा स्वराज

पाकिस्तान में बदसलूकी से दुखी हैं जाधव की पत्नी-मां, आज संसद में बयान देंगी सुषमा

इसी साल 10 अप्रैल को पाकिस्तान ने कुलभूषण को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा दी थी, लेकिन 18 मई को इंटरनेशनल कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी.

By: | Updated: 28 Dec 2017 09:01 AM
Parliament Session: sushma swaraj will be making a statement on Kulbhushan Issue today
नई दिल्ली: जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान में दुर्व्यवहार के मुद्दे पर आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संसद में बयना देंगी. कल यह मुद्दा लोकसभा में भी उठा था. पाकिस्तान में जो हुआ उससे कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी आहत हैं. पाकिस्तान ने मानवीयता के आधार पर कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी की मुलाकात तो करा दी, लेकिन पति के जिंदा होते हुए पत्नी के माथे की बिंदी और गले का मंगलसूत्र उतरवा दिया.

'नीच' पाक ने नहीं लौटाए जाधव की पत्नी के जूते, अब बना रहा है यह बहाना

पाकिस्तान यात्रा के बाद से ज्यादा परेशान हो गए हैं- कुलभूषण के रिश्तेदार

इस मुलाकात पर नेवी के पूर्व अधिकारी और कुलभूषण जाधव के एक रिश्तेदार ने कहा है, ‘’हम जाधव की पत्नी और मां की पाकिस्तान यात्रा के बाद से और भी ज्यादा परेशान हो गए हैं. हम ये सोचकर भी डर जाते हैं कि पाकिस्तान ने मुलाकात से पहले उनके मंगलसूत्र और बिंदी तक उतरवा लिए. ये एक अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा है और भारत सरकार इस मामले को देख रही है. हमारा बोलना इस मामले को प्रभावित कर सकता है. इसलिए हम इस बारे में ज्यादा बात नहीं करेंगे.’’

पाकिस्तान ने एक शिपिंग कंटेनर को बताया विदेश मंत्रालय की इमारत

पाकिस्तान ने दुनिया को दिखाने के लिए कुलभूषण की मां और पत्नी को विदेश मंत्रालय में बुलाया था, लेकिन हकीकत में वह विदेश मंत्रालय की इमारत नहीं थी बल्कि एक शिपिंग कंटेनर था. सूत्रों के मुताबिक इसे एक दिन पहले ही विदेश मंत्रालय के बाहर रखा गया था.

कुलभूषण के परिवार के अपमान पर स्वामी ने कहा- युद्ध करके पाकिस्तान के चार टुकड़े कर देने चाहिए

इस कंटेनर को तीन हिस्सों में बांटा गया था एक हिस्से में कुलभूषण जाधव थे. दूसरे हिस्से में उनकी मां और पत्नी और पाकिस्तान की महिला अधिकारी फरहा बुगती थीं. तीसरे हिस्से में भारत के डिप्टी हाईकमीशनर जेपी सिंह मौजूद थे. तीनों हिस्सों के बीच शीशे की दीवार थी. इस कंटेनर को पाकिस्तानी सेना के डिपो में तैयार किया गया था. कंटेनर को साउंड प्रूफ बनाया गया था.

नए साल के शुरूआती हफ्ते में फिर होगी सुनवाई

कुलभूषण जाधव के मामले पर पाकिस्तान की इतनी किरकिरी दुनिया भर में हो चुकी है कि वो जूतियों तक में कैमरे, रिकॉर्डर और बम ढूंढ रहा है. नए साल के शुरूआती हफ्ते में ही जिनेवा की अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में जाधव केस की सुनवाई है. इसी साल 10 अप्रैल को पाकिस्तान ने कुलभूषण को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा दी थी, लेकिन 18 मई को इंटरनेशनल कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Parliament Session: sushma swaraj will be making a statement on Kulbhushan Issue today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story घोटाले के बाद नीरव मोदी का पहला बयान, कहा- पीएनबी का बकाया नहीं चुका सकते