सरकार की चिंता 'जीएसटी', पास कराने को लगाएगी पूरा जोर

By: | Last Updated: Thursday, 3 December 2015 12:42 PM

नई दिल्ली : आज से संसद का शीत कालीन सत्र शुरू हो रहा है. पहले दो दिनों तक तो संविधान पर ही चर्चा की जाएगी. लेकिन, सरकार की असल चिंता जीएसटी को लेकर है. सरकार किसी तरह इसे लागू करवाना चाहती है. जबकि विपक्ष इसके विरोध में है. हालांकि, सरकार विपक्षी दलों के साथ मिलकर इस बिल को पास करवाना चाहती है.

 

पढ़ें : 26 नवंबर को संविधान दिवस घोषित, जानिए अपने संविधान की 26 खास बातें

 

संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि जीएसटी और दूसरे विधेयकों पर कांग्रेस से सरकार बातचीत करेगी. देश में एक कर व्यवस्था के लिए जीएसटी बिल को सरकार इसी सत्र में पास कराने की तैयारी में है. सर्वदलीय बैठक में पीएम ने कहा जीएसटी बिल देशहित में है.

 

पढ़ें : संविधान दिवस पर संसद में आज संविधान पर चर्चा

 

इस बीच लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि संसद सत्र के पहले दो दिन संविधान पर चर्चा होगी और उसके बाद सोमवार से कांग्रेस सभी मुद्दों को उठाएगी. संसद के शीतकालीन सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी सांसदों से सदन की गरिमा का ध्यान रखने की अपील की.

 

पढ़ें : जीएसटी विधेयक में बदलावों पर बातचीत करे कांग्रेस: जेटली

 

गौरतलब है कि पिछले सत्र में विपक्ष के हंगामें के बीच संसद की कार्यवाही ज्यादातर बाधित रही थी. इस दफा भी विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश में है. असहिष्णुता और दादरी जैसी घटनाओं को लेकर बवाल मचने की आशंका जाहिर की जा रही है.

 

पढ़ें : चीनी अखबार ने ली भारत की चुटकी, भारत को बताया चीन से पांच साल पीछे

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Parliament winter session today, govt says will discuss GST
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017