अब CISF करेगा रामदेव के पतंजलि फूड पार्क की सुरक्षा

By: | Last Updated: Monday, 8 June 2015 3:10 AM
Patanjali Food Park security handed over to CISF

नई दिल्ली: रामदेव के पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क की सुरक्षा अब CISF ( केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) करेगी.

 

हाल ही में स्थानीय ट्रक यूनियन और सुरक्षाकर्मियों के हाल में हिंसक झड़प हो गई थी जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी. इसके बाद रामदेव के भाई रामभरत समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. रामभरत अभी जेल में हैं और उन्हें जमानत नहीं मिल पाई है.

 

पतंजलि फूड पार्क प्रशासन ने दो दिन पहले ही आतंरिक सुरक्षा के लिए CISF की एक कंपनी के लिए केंद्र को भुगतान कर दिया है.

 

इस बात की पुष्टि करते हुए हरिद्वार के पुलिस अधीक्षक, नगर सुरजीत सिंह पंवार ने बताया कि पतंजलि फूड पार्क प्रशासन ने दो दिन पहले पार्क की आंतरिक सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ की एक कंपनी केंद्र से भुगतान पर प्राप्त किया है.

 

इस बाबत पंवार ने बताया कि कोई भी कंपनी केंद्रीय बल की जरूरत होने पर केंद्र सरकार को आवेदन कर उसे भुगतान के आधार पर प्राप्त कर सकती है.

 

उत्तराखंड सरकार की ओर से इस पर सवाल उठाए गए हैं. उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत के सलाहकार सुरेंद्र अग्रवाल ने कहा है कि सरकार को देश से ज्यादा बाबाओं की चिंता है.

 

पतंजलि फूड पार्क का पूरा विवाद-

हरिद्वार स्थित पंतजलि फूड पार्क में ट्रक यूनियन से जुड़े चालकों और पंतजलि के कर्मचारियों के बीच विवाद शुरू हुआ था. इस विवाद की वजह पंतजलि फूड पार्क में लोकल ट्रक वालों की ट्रक लगाने की मांग जबकि पार्क अधिकारी इनके ट्रक लेने से मना कर रहे थे.

 

इसी बात को लेकर विवाद इस हद तक बढ़ा कि हिंसा तक पहुंच गया और नतीजा सामने आया एक व्यक्ति की हत्या के रूप में. लाठी डंडे सहित राइफलों के साथ बाबा के समर्थकों ने हिंसा का जो तांडव मचाया उसकी असलियत इन फुटेजों में सामने दिखाई दे रही है.

 

सीसीटीवी फुटेज सामने आया

फूड पार्क हिंसा मामले में दो सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुका है. एक  वीडियो में कुछ लोग कार में सवार दो लोगों को पीटते हुए दिख रहे थे. यहां पढ़ें पूरी खबर- रामदेव फूड पार्क: CCTV फूटेज सामने आया, कार में सवार दो लोगों पर तलवार और डंडों से किया गया था हमला

 

खूनी संघर्ष की एक औऱ सीसीटीवी फुटेज जारी हो चुके है जिसमें बाबा के कर्मचारी खुलेआम फायरिंग और पथराव करते हुए नजर आ रहें है. फूड पार्क के गेट पर ही हिंसा में मारे गये एक व्यक्ति की लाश पडी हुई दिखाई दे रही है.  इसके साथ ही बाबा रामदेव भी अपने आरोपी भाई रामभरत के साथ मौके पर ही दिखाई दे रहें हैं. यहां पढ़ें-  रामदेव के फूड पार्क में खूनी संघर्ष का सामने आया वीडियो, ट्रकवालों पर हमला करते हुए दिखे समर्थक

 

यह भी पढ़ें-

‘बाबा रामदेव की पतंजलि नहीं बनाएगी मैगी’ 

सामने आई बाबा रामदेव के पतंजलि ‘मैगी’ की सच्चाई 

रामदेव के फूड पार्क में खूनी संघर्ष का सामने आया वीडियो, ट्रकवालों पर हमला करते हुए दिखे समर्थक 

पतंजलि फूड पार्क में हुए हिंसक संघर्ष में एक की मौत, बाबा रामदेव का भाई हिरासत में 

बाबा रामदेव के बहाने सामना ने साधा सरकार पर निशाना 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Patanjali Food Park security handed over to CISF
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: cisf Food Park Patanjali security
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017