बाबा रामदेव के घी में फफूंद, उत्तराखंड सरकार ने जांच के लिए भेजे सैंपल

By: | Last Updated: Tuesday, 29 December 2015 8:59 AM
Patanjali Ghee To Be Put Through Quality Test

नई दिल्ली: बाबा रामदेव का देसी घी विवादों में फंस गया है. उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार ने पतंजलि देसी घी की जांच के लिए सैंपल लैब भिजवाए हैं. पतंजलि के देसी घी में फफूंद मिलने की शिकायत मिलने के बाद उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड से सैंपल उठाए हैं और रुद्रपुर लैब में जांच के लिए भेजा है.लैब रिपोर्ट आने में 14 दिन लगेंगे.

15 दिन में रामदेव के दूसरे प्रोडक्ट की इस तरह की जांच हुई है. इससे पहले 11 दिसंबर को भी आटा नूडल्स के सैंपल की जांच कराई गई थी. भले ही केंद्र में बीजेपी की हो और मोदी को पीएम बनाने में रामदेव के भी प्रयास शामिल रहे हों, लेकिन इन सबके बावजूद रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है.

रामदेव के गाय के देशी घी में फफूंद की शिकायत मिलने के बाद सोमवार को उत्तराखंड के स्वास्थ्य महकमे ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड पहुंचकर घी के दो सैमपल लिए और जांच के लिए भेज दिए.

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पतंजलि योगपीठ के निकट स्थित पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड फैक्ट्री पहुंचकर बाबा द्वारा बनाए जा रहे गाए के देशी घी की सैमपलिंग की. खाद्य सुरक्षा विभाग इन सैम्पल को जांच के लिए रुद्रपुर स्थित लैब में जांच के लिए भेजा है जिसकी रिपोर्ट 14 दिन में आने की संभावना है. रिपोर्ट आ जाने के बाद मामले में कार्यवाही की जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Patanjali Ghee To Be Put Through Quality Test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ghee Patanjali test
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017