15 आतंकवादी संगठन भारत के खिलाफ रच रहे हैं बड़ी साजिश?

By: | Last Updated: Monday, 4 January 2016 9:24 PM
pathankot attack: 15 terrorist organization

नई दिल्ली: पठानकोट हमले में पहली बार किसी ने जिम्मेदारी ली है . नाम सामने आ रहा है – यूनाइटेड जेहाद काउंसिल का. इस संगठन में 15 खूंखार आतंकी गुट हैं और इसका सरगना है हिजबुल मुजाहिदीन गुट का आतंकी सैयद सलाउद्दीन.

 

क्या एक साथ 15 आतंकवादी संगठन भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे हैं?

 

क्या एक साथ 15 आतंकवादी संगठन भारत को चोट पहुंचाने की तैयारी में जुटे हैं? ये सवाल इसलिए क्योंकि पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन में हुए हमले की जिम्मेदारी यूजेसी यानि यूनाइटेड जेहाद काउंसिल ने ली है. जिसका अब तक तो किसी हमले में नाम सुनाई नहीं देता था लेकिन अचानक इतनी बड़ी साजिश रची कि भारतीय वायुसेना के घर में ही घुस गए.

etx final AKT 8pm pathankot hizbul pkg 0401 DKP 02032903

13 आतंकी संगठनों को चलाने वाले यूजेसी के सरगना का नाम है सैयद सलाहुद्दीन. जो आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का भी मुखिया है. ये नाम और चेहरा भारत में हुए आतंकी हमलों में पहले भी दिख चुका है.

 

ये वही सलाहुद्दीन है जिसके हिजबुल मुजाहिदीन ने साल 1995 में जम्मू कश्मीर के बड़गाम जिले की पवित्र चरार ए शरीफ मस्जिद पर कब्जे कोशिश की थी. कई दिन तक मस्जिद में छिपे आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चली, आखिरकार हिजबुल के आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने या तो मार गिराया या भगा दिया.

 

अब उसी सलाहुद्दीन की यूनाइटेड जेहाद काउंसिल ने पठानकोट हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि पंजाब में हुआ हमला संगठन के हाईवे स्क्वॉड जुड़े कश्मीरी आतंकियों ने किया है. जेहाद काउंसिल ने जम्मू कश्मीर की न्यूज एजेंसी CNS को ई मेल भेजकर हमले की जिम्मेदारी ली.

 

आतंक फैलाने वाले संगठन ने कहा है कि भारत की सरकार और मीडिया हर बात के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराता है. हर हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराकर भारत पहले भी कश्मीर की आजादी के संघर्ष को खराब नहीं कर पाया है और आगे भी नहीं कर पाएगा.

 

सैयद सलाहुद्दीन के यूनाइटेड जेहाद काउंसिल ने हमले के पीछे अपना मकसद भी साफ किया है यूजेसी के मुताबिक पठानकोट एयरबेस पर हमला करके ये बताया है कि मुजाहिद्दीनों की पहुंच से कोई सुरक्षा संस्थान दूर नहीं है.

 

15 आतंकी संगठनों वाले इस ग्रुप में हिजबुल मुजाहिद्दीन और मौलाना मसूद अजहर का जैश-ए-मोहम्मद बड़े आतंकी संगठन हैं. इस जेहाद काउंसिल की नींव आज से 21 साल पहले 1994 में रखी गई थी. लेकिन इस गुट ने पठानकोट हमले को अंजाम देकर ये बता दिया है कि ये वाकई एकजुट होकर देश में आतंक फैला रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pathankot attack: 15 terrorist organization
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017