मोदी सरकार के दबाव का असर, हिरासत में लिया गया भारत का दुश्मन अजहर मसूद

By: | Last Updated: Wednesday, 13 January 2016 7:59 PM
pathankot attack: JeM chief Maulana Masood Azhar detained

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार का दबाव काम कर रहा है. पूरी दुनिया से पाकिस्तान पर भारत सरकार ने दबाव डलवाया था अब जिसका असर दिख रहा है.

पाकिस्तान सरकार ने जैश के मुखिया अजहर मसूद को हिरासत में लिया है. पठानकोट हमले पर पाकिस्तान सरकार की तरफ से ये कार्रवाई की गई है. जैश ए मोहम्मद से जुड़े कई लोग गिरफ्तार किये गये हैं. दफ्तर भी सील किए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक जांच के लिए पाकिस्तान की टीम पठानकोट भी आएगी.

पठानकोट हमले को लेकर पाकिस्तान ने एक बहुत बड़ी कार्रवाई की है. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया है. मसूद अजहर के साथ उसके भाई रऊफ को भी हिरासत में लिया गया है. मसूद अजहर से पाकिस्तान पूछताछ कर रहा है. मसूद अजहर वो ही आतंकवादी है जिसे भारत की जेल से छुड़ाया गया था. आतंकवादियों ने एयर इंडिया के विमान का अपहरण कर लिया था. विमान छोड़ने के एवज में मसूद अजहर को छुड़ाया गया था.

 

एबीपी न्यूज़ के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान से बातचीत पर कुछ ही घंटे में भारत ये फैसला करेगा कि मौजूदा हालात में बातचीत होनी चाहिए या नहीं.

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान के रवैये से असंतुष्ट भारत ने वार्ता टालने का मन बना लिया है, लेकिन अब छह घंटे में भारत इसपर अपना आखिरी फैसला करेगा.

उधर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हमें कार्रवाई के लिए इंतज़ार करना चाहिए.

सूत्रों के मुताबिक भारत से मिले सबूतों को पाकिस्तान की तरफ से खारिज किए जाने के बाद अब सारे सबूत इंटरपोल के जरिये देने की तैयारी हो रही है, ताकि पाकिस्तान इस बार उन्हें झुठला न सके. आपके चैनल एबीपी न्यूज आपको सबसे पहले ये खबर दिखाई थी कि पठानकोट हमले का सीधा असर विदेश सचिव स्तर की बातचीत पर पड़ सकता है. अब ऐसा ही होता दिख रहा है.

एबीपी न्यूज को सरकार के उच्च सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तान ने एक तरफ तो पठानकोट हमले की जांच की कार्रवाई गंभीरता से करने का दावा किया है. लेकिन, दूसरी तरफ उसने भारतीय एजेंसियों से मिले फोन नंबर और जैशे-ए-मोहम्मद की भूमिका को नकार दिया है. अब पाकिस्तान ने भारत से बायोमेट्रिक्स यानी फिंगर प्रिंट्स, आवाज के नमूने, आतंकियों की तस्वीर की मांग की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pathankot attack: JeM chief Maulana Masood Azhar detained
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Masood Azhar Pathankot attack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017