पाकिस्तान ने सबूतों को नकारा: हर उस सवाल का जवाब जो आपके मन में है

By: | Last Updated: Monday, 11 January 2016 5:26 PM
Pathankot attack: Pakistan refuse on Indian avidents

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने भारत के दिए सबूतों को नकार दिया है. ये खबर पाकिस्तान के अखबार द न्यूज के हवाले से आ रही है. द न्यूज के मुताबिक पठानकोट हमले को लेकर दिए भारत के सबूतों पर पाकिस्तान ने शुरुआती जांच कर ली है. जांच रिपोर्ट भारत को सौंप दी गई है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जो नंबर भारत ने पाकिस्तान को दिए हैं वो पाकिस्तान में रजिस्टर्ड ही नहीं हैं. भारत ने पठानकोट हमले के दौरान आतंकवादियों की पाकिस्तान में बैठे आकाओं से बातचीत की रिकॉर्डिंग और फोन नंबर दिए थे. आपके चैनल एबीपी न्यूज ने भी ट्रू कॉलर के जरिए नंबरों की पड़ताल की थी. पड़ताल में पता चला कि नंबर पाकिस्तान में ही दर्ज हैं.

 

एबीपी न्यूज ने जब TRUE CALLER के जरिए जब फोन नंबर की पड़ताल की थी तो नंबर पाकिस्तान का निकला था.

एबीपी न्यूज ने सबसे पहले आपको आतंकी की मां से हुई बातचीत के बारे में बताया था. तब ये साफ हो गया था कि आतंकी मरने-मारने के लिए उतारू होकर आए हैं. अब उस नंबर का खुलासा हुआ है जिससे आतंकी ने मां से बात की थी.

 

+92-3017775253

+92 पाकिस्तान का कंट्री कोड है यानी जैसे भारत के किसी नंबर की पहचान के लिए +91 शुरू में लगा होता है उसी तरह पाकिस्तान के लिए +92 कंट्री कोड है. मोबीलिंक कंपनी का ये नंबर अभी भी एक्टिव है और पाकिस्तान के बहावलपुर में ये नंबर रजिस्टर्ड है.

एबीपी न्यूज ने पहले इस नंबर पर बात करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला और उसके बाद मोबाइलधारक का नाम बताने वाली वेबसाइट ट्रू कॉलर से हमने जाने की कोशिश की कि ये फोन किसके नाम पर है. नतीजा आया मौलाना.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक एसपी सलविंदर सिंह के दोस्त राजेश वर्मा के फोन से ही आतंकी ने अपनी मां को कॉल किया था. पठानकोट एयरबेस पर हमले के पांच घंटे बाद यानी सुबह साढ़े आठ बजे आतंकी ने मां को फोन किया था. आतंकी ने मां को बताया कि वो भारत में है तो उसकी मां रो पड़ी और ऊपरवाले से सलामती की दुआ की.

पठानकोट में घुसे आतंकियों ने पाकिस्तान में बैठे उस्ताद यानी अपने आका से भी बात की थी. वो नंबर भी पता चल गया है.

+92 3000597212

इस नंबर पर 31 दिसंबर को रात 9 बजकर 12 मिनट पर कॉल हुई थी. एबीपी न्यूज ने इस नंबर की भी पड़ताल की

कॉल नहीं लग रहा है.

एबीपी न्यूज ने जब इस नंबर को ट्रू कॉलर वेबसाइट पर खंगाला तो पता चला कि ये नंबर पाकिस्तान में फैजान नाम के शख्स पर रजिस्टर्ड है.

जिस फोन से ये कॉल की गई थी वो टैक्सी ड्राइवर इकागर सिंह का था.. इकागर सिंह इनोवा के ड्राइवर थे जिसे आतंकियों ने मार दिया था.

आतंकियों ने इकागर सिंह के फोन से पाकिस्तान में एक कॉल की थी जबकि पाकिस्तान से चार कॉल इस नंबर पर आए थे. फोन पर बात करने वाले पाकिस्तानी आका को उस्ताद कह रहे थे.

कॉल डिटेल के मुताबिक एक कॉल के दौरान उस्ताद आतंकियों पर बरस पड़ा था क्योंकि वो तय समय तक एयरबेस पहुंचे नहीं थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pathankot attack: Pakistan refuse on Indian avidents
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017