पठानकोट : भारत-पाक बातचीत बंद हो सकती है!

By: | Last Updated: Monday, 4 January 2016 11:11 PM
LIVE : Pathankot operation still on

नई दिल्ली/चंडीगढ़ :  पठानकोट एयरफोर्स बेस से आज दो आतंकियों के शव मिले. कुल छह आतंकी मारे गए. अब रिहायशी इलाके में सर्च ऑपरेशन ल रहा है. सरकार के सूत्रों ने एबीपी न्यूज से कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत रद्द हो सकती है. 15 जनवरी को विदेश सचिव स्तर की बातचीत होनी है.

सरकार के सूत्रों ने एबीपी न्यूज का बताया है कि पाकिस्तान को पठानकोट हमले के सबूत दिए गए हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान सरकार पठानकोट हमले को लेकर भारत सरकार के संपर्क में हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने ये भी कहा है कि भारत से मिली जानकारियों पर काम कर रहे हैं.

पठानकोट हमले पर जेटली का बयान, आतंकियों को जिन्दा पकड़ने की कोशिश थी.

# यूनाइडेट जिहाद काउंसिल (UJC) ने कहा है कि हमला उनकी तरफ से किया गया है.
# सैयद सलाउद्दीन UJC का चीफ है.
# इसमें हिजबुल मुजाहिदीन सबसे बड़ा संगठन.
# जैश-ए-मोहम्मद भी इसका हिस्सा.

अब तक की पूरी खबर

पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन में मीडिया को बताया गया है कि पूरे परिसर में सर्च ऑपरेशन चल रहा है. एनएसजी, सेना और एयरफोर्स के कमांडो संयुक्त रूप से अभियान में लगे हैं. अधिकारियों ने बताया कि एक दो मंजिला इमारत में दो आतंकी छिपे हो सकते हैं. जिस इमारत में आतंकी छिपे हैं वह रिहायशी बताई जा रही है. इस बीच थोड़ी देर पहले ममून आर्मी कैंट के पास दो संदिग्ध देखे गए हैं. पुलिस संदिग्धों की तलाश कर रही है.

0401 NSG 1

शनिवार तड़के सुबह 3 बजकर 30 मिनट से एयरफोर्स स्टेशन के अंदर आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है. यह वायुसेना का ‘फारवर्ड बेस’ हैं जहां लड़ाकू विमानों का जखीरा रहता है. सोमवार को भी मौके पर हेलीकाप्टर आसमान के चक्कर लगा रहे हैं. इसके साथ ही रुक-रुक कर फायरिंग की आवाजें भी आ रही हैं. कुछ देर पहले से फायरिंग के रुके होने की सूचना है लेेकिन, स्टेशन के अंदर आज अतिरिक्त फोर्स भी भेजी गई है.

इसबीच वायुसेना ने रविवार को ही आशंका जताई थी कि दो आतंकी अभी भी बेस में छिपे हुए हैं. हालांकि, छिपे आतंकियों की सटीक संख्या के बारे में अधिकारियों ने कुछ भी कहने से मना कर दिया. इससे पहले एयरफोर्स स्टेशन में आतंकियों के मौजूद होने की पुष्टि बॉर्डर रेंज के डीआईजी विजय प्रताप सिंह ने एबीपी न्यूज से की थी.

पठानकोट स्टेशन के एओसी जेएस धमून ने रविवार को कहा था कि, ‘ऑपरेशन अब भी जारी है और हमें जानकारी नहीं है कि एयरफोर्स स्टेशन के भीतर कितने आतंकी छिपे हैं. सात लोग शहीद हुए हैं. एक गार्ड, डीएससी के पांच जवान और एक एनएसजी के अधिकारी मारे गए हैं.’

आपको बता दें कि पंजाब के पठानकोट शहर के पास स्थित वायुसेना के एक अड्डे पर आतंकवादियों ने शनिवार तड़के हमला कर दिया था, जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ उनकी करीब 15 घंटे तक मुठभेड़ चली. सुरक्षा बलों ने इस दौरान चार आतंकवादियों को मार गिराया. जबकि इस कार्रवाई में 7 जवान शहीद हो गए.

वायुसेना के अड्डे के भीतर और आस-पास के इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है. इस अभियान में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), वायु सेना, अर्ध सैनिक बल और पंजाब पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां शामिल हैं. वायु सेना के हेलीकॉप्टर भी इस अभियान में शामिल हैं.

पठानकोट हमले में शहीद होने वाले जवानों के नाम:

लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन ई कुमार, कैप्टन फतेह सिंह, कांस्टेबल गुलवंत सिंह, कांस्टेबल जगदीश सिंह, कांस्टेबल संजीव कुमार, कांस्टेबल गुरसेवर कारपोर, कमांडो करतार सिंह.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: LIVE : Pathankot operation still on
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017