पठानकोट हमला: पाकिस्तानी नंबर का खुलासा, एक 'फैजान' तो दूसरा 'मौलाना' का

By: | Last Updated: Friday, 8 January 2016 10:17 AM
pathankot terrorists mobile number found

नई दिल्ली:  पठानकोट हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दो ऐसे पाकिस्तानी नंबर जिनसे पठानकोट के आतंकियों ने बात की थी, उनका खुलासा हो गया है. आपके चैनल एबीपी न्यूज ने दोनों ही नंबरों की जांच की तो पता चला कि यह पाकिस्तान के नंबर हैं. इन नंबरों के जरिए यह साफ है कि आतंकी कहां(पाकिस्तान) से आए थे और वहां किससे बात कर रहे थे.

एबीपी न्यूज की पड़ताल में पता चला है फिलहाल दोनों ही मोबाईल नंबर काम नहीं कर रहे हैं. इसके साथ ही मोबाइल ऐप ट्रूकॉलर के पर एक नंबर मौलाना के नाम से है जबकि दूसरा नंबर फैजान के नाम से सेव है. जबकि, दोनों ही नंबर का लोकेशन पाकिस्तान ही दिखा रहा है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने इन नंबरों का खुलासा किया है. एक नंबर +92-3017775253 पठानकोट हमले के एक आतंकी की मां का बताया जा रहा है. दूसरा नंबर +92 300097212 है. 92 पाकिस्तान का कंट्री फोन कोड है. दूसरे नंबर पर 31 दिसंबर को रात 9 बजकर 12 मिनट पर कॉल हुई थी.

इस फोन से कॉल किया गया था वो टैक्सी ड्राइवर इकरार सिंह के फोन से किया गया था. इकरार सिंह इनोवा का ड्राइवर थे जिसे आतंकियों ने मार दिया. आतंकियों ने पाकिस्तान में एक कॉल की थी जबकि पाकिस्तान से चार कॉल इस नंबर पर आए थे.

pathankot1

फोन पर बात करने वाले पाकिस्तानी आका को उस्ताद कहकर संबोधित कर रहे थे. कॉले डिटेल के मुताबिक एक कॉल के दौरान उस्ताद आतंकियों पर बरस पड़ा था क्योंकि वो तय समय तक एयरबेस पहुंचे नहीं थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pathankot terrorists mobile number found
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017