पटना मेट्रो पर लगेगी 12 हजार करोड रुपये की लागत: मांझी

By: | Last Updated: Thursday, 29 January 2015 2:20 AM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आज कहा कि पटना मेट्रो रेल परियोजना पर करीब 12 हजार करोड रूपये की लागत आएगी. पटना मेट्रो रेल परियोजना के लिए ‘मेट्रो रेल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट’ का आज यहां उद्घाटन करते हुए मांझी ने कहा कि इस परियोजना के लिए 12 हजार करोड रूपये की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार की गई है.

 

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना मेट्रो रेल का सपना देखा था. वह पटना में मेट्रो रेल परियोजना लाना चाहते थे. 2013 से ही उस पर काम हो रहा था. हम उनके इस सपने को आगे बढाने के लिए जो भी मदद करनी होगी करेंगे.

 

मांझी ने कहा कि पटना की आबादी 22 लाख पहुंच चुकी है. सडकों पर जाम से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से निदान पाने में मेट्रो रेल सहायक साबित होगी. उन्होंने बिहार में पूंजी निवेश करने वालों को कोई दिक्कत नहीं होने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि उन्हें हर तरह का संरक्षण दिया जाएगा और उनकी तमाम समस्याओं और बाधाओं का युद्ध स्तर पर समाधान किया जाएगा.

 

इस अवसर पर नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि परियोजना की डीपीआर राईटस द्वारा बनाई गई है और यह पांच सालों में पूरी होगी. पटना रेल परियोजना के प्रथम चरण की कुल लंबाई 27.88 किलोमीटर होगी जिसमें 15.47 किलोमीटर लंबाई भूमिगत होगी जबकि 12.13 किलोमीटर की लम्बाई खुले में होगी.

 

उन्होंने बताया कि दानापुर से मीठापुर के बीच के ईस्ट-वेस्ट कोरिडोर में कुल 13 मेट्रो रेल स्टेशन होंगे जबकि पटना रेलवे स्टेशन से अन्तर्राज्यीय बस अड्डे के बीच के नार्थ-साउथ कोरिडोर में कुल 12 मेट्रो रेल स्टेशन होंगे.

 

संबंधित ख़बरें-

ओबामा पर मांझी के विवादित बोल

‘चुने हुए मुख्यमंत्री नहीं हैं’ मांझी: जेडीयू प्रवक्ता

बिहार में राज्यपाल नहीं, सीएम मांझी फहराएंगे तिरंगा 

नीतीश ने बीजेपी पर पलटवार किया

क्या अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसा रहे हैं मांझी? पटना में दिया विवादित बयान

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज से दो दिन के पटना दौरे पर

मानवता की मिसाल: एक हिंदू विधवा ने 10 मुस्लिमों की बचाई जान 

मुजफ्फरपुर दंगे में 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

नीतीश ने कहा, मांझी को हटाने की कोई योजना नहीं 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: patna metro would cost 12 thousand crore says bihar cm manjhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017