इंदौर में सार्वजनिक स्थानों पर पीक थूकी, तो रेडियो पर प्रसारित होगा नाम-Peak peak at public places in Indore, then radio will be broadcast on radio

इस शहर में सार्वजनिक स्थानों पर पीक थूकी, तो रेडियो पर प्रसारित होगा नाम

इन लोगों के र पत्रों नाम समाचाऔर रेडियो स्टेशनों के जरिये सार्वजनिक भी किये जायेंगे, ताकि उन्हें अपने किये पर शर्मिन्दगी का अहसास हो और वे आइंदा पान-गुटखे की पीक थूककर शहर को बदरंग करने की बुरी आदत से बाज आयें.

By: | Updated: 21 Dec 2017 11:29 AM
Peak peak at public places in Indore, then radio will be broadcast on radio
इंदौर: "स्वच्छ सर्वेक्षण 2017" में देश के सबसे साफ-सुथरे शहर का खिताब पाने वाले इंदौर में सार्वजनिक स्थानों पर पान-गुटखे की पीक थूके जाने की प्रवृत्ति पर रोक के लिये नगर निगम ने कमर कस ली है. महापौर मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ ने बताया कि 25 दिसंबर से ऐसे लोगों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा, जो सार्वजनिक स्थानों पर पान-गुटखे की पीक थूकते पकड़े जायेंगे.

नाम सार्वजनिक किये जायेंगे

उन्होंने बताया कि इन लोगों के र पत्रों नाम समाचाऔर रेडियो स्टेशनों के जरिये सार्वजनिक भी किये जायेंगे, ताकि उन्हें अपने किये पर शर्मिन्दगी का अहसास हो और वे आइंदा पान-गुटखे की पीक थूककर शहर को बदरंग करने की बुरी आदत से बाज आयें. गौड़ ने बताया कि पान-गुटखे की पीक थूके जाने की समस्या ट्रैफिक सिग्नलों और रोड डिवाइडरों पर सबसे ज्यादा दिखायी देती है.

मौके पर ही जुर्माने की रकम वसूलेंगे

इन स्थानों पर नगर निगम के कर्मचारी खास तौर पर नजर रखेंगे और पीक थूकने वाले लोगों से मौके पर ही जुर्माने की रकम वसूलेंगे. उन्होंने बताया कि नगर निगम ने आम सड़कों को साफ बनाये रखने के लिये चारपहिया वाहनों के लिये खासतौर पर छोटे डस्टबिन भी तैयार कराये हैं और इनके वितरण का अभियान शुरू किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Peak peak at public places in Indore, then radio will be broadcast on radio
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story लखनऊ: पहली क्लास के लड़के पर चाकू से हमला करने की आरोपी छात्रा को भेजा गया बाल सुधार गृह