एक साल पूरा होने पर केजरीवाल का बड़ा एलान, नवंबर तक के पानी बिल माफ

By: | Last Updated: Sunday, 14 February 2016 12:51 PM
Pending water bills till 30th November will be waived off: kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी का सरकार आज अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर रही है. मुख्यमंत्री केजीवाल के नेतृत्व वाली सरकार अपने इस एक साल के जश्न को ‘एक साल बेमिसाल’ के रूप में मना रही है. इस कार्यक्रम में दिल्ली की कैबिनेट ने फोन पर लोगों की शिकायतों, सवालों और सुझावों को सुना.

आज इसी जश्न के मौके पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बड़ा ए लान किया. केजरीवाल ने कहा, “हमने देखा है कि दिल्ली के लोगों को पानी और बिजली के बिल को बहुत समस्याएं हैं. पिछले एक साल में हमने बिजली के बिल को लेकर बहुत काम किया है लेकिन पानी के बिल की समस्या भी बहुत बड़ी है.”

arvind

इसी समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पूरी दिल्ली में 30 नवंवर 2015 तक सभी पानी के बिल माफ करने के का फैसला किया है. केजरीवाल के मुताबिक, ”इस योजना को हाउसिंग केटेगरी के हिसाब से लागू किया जाएगा. ये केवल चालू मीटर वालों के लिए होगी”

हाउस कैटेगरी के हिसाब से
A,B -25%
C -50%
D -75%
E,F,G,H -100%

इसके साथ केजरीवाल ने पूरा लेट पेमेंट सरचार्ज खत्म करने का भी एलान किया.

फोन पर जनता के साथ संवाद कार्यक्रम में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, ”ऑनलाइन होंगी DSSB की परीक्षाएं, रिजल्ट में देरी नहीं होगी इस साल मध्य तक सभी पेंडिंग रिजल्ट आ जाएंगे.”

साल के अंत तक आम आदमी कैंटीन
DU के छात्र ने पूछा आम आदमी कैंटीन कब खुलेगा? इस सवाल के जवाब में दिल्ली डायलॉग कमीशन के चेयरमैन आशीष खेतान ने कहा, ”साल के अंत तक 70-80 जगहों पर खुल जाएगा.” इस पर मनीष सिसोदिया ने सुझाव दिया आम आदमी कैंटीन दिल्ली यूनिवर्सिंटी के पास खोलें.

मैंने काम नहीं किया सिर्फ झगड़ा किया:
केजरीवाल ने अपने भाषण में खुद पर चुटकी ली. उन्होंने, “कहा विरोधियों के आरोप देखकर लगता है कि मैंने पिछले एक साल में कोई काम नहीं किया मेरा काम सिर्फ लड़ाई झगड़ा करना है.”

जब फिसल गई केजरीवाल की जुबान
अपने भाषण में ईमानदारी का उदाहरण देने के चक्कर केजरीवाल की जुबान फिसल गई. केजरीवाल ने कहा 3 फ्लाईओवर बनाने में 300 करोड़ बनाए” जबकि वो कहना चाहते थे कि 3 फ्लाईओवर बनाने में 300 करोड़ बचाए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pending water bills till 30th November will be waived off: kejriwal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017