देशद्रोह विवाद में राहुल गांधी के खिलाफ अर्जी दाखिल

By: | Last Updated: Wednesday, 17 February 2016 8:09 AM
Petition against Rahul Gandhi in JNU Case

नई दिल्ली/इलाहाबाद: 9 फरवरी को देश के प्रसिद्ध जवाहरलाल नेहरू विश्वविघालय में लगे देशविरोधी नारों के बाद भड़का माहौल अभी शांत नहीं हुआ है. जेएनयू के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी में समर्थन के सुर बुलंद हो रहे हैं तो कहीं पर जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग हो रही है.

 

इसी बीच जेएनयू छात्रों का समर्थन करने जेएनयू पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ इलाहाबाद के सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. इस अर्जी में राहुल पर जेएनयू में देशविरोधी नारा लगाने के आरोपियों के समर्थन करने का आरोप लगाया गया है. जिस पर आज इलाहाबाद की सीजेएम कोर्ट 2 बजे फैसला सुनाएगी कि राहुल गांधी पर देशद्रोह की धारा में मुकदमा दर्ज हो या नहीं.

1702 jnu

जेएनयू में 9 फरवरी की इस घटना के बाद बीते दिन कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी में भी देश विरोधी नारे लगाए गए। अफजल गुरु और कश्मीर के मुद्दे पर जमकर नारेबाज़ी हुई. जिनमें कुछ छात्रों का समूह अफजल गुरु की फांसी के विरोध, कश्मीर की आजादी, इशरत जहां और गिलानी के समर्थन में नारेबाजी करता नज़र आया. रैली में मणिपुर की आजादी के समर्थन और पीएम मोदी और आरएसएस के विरोध में भी नारे लगाए गए.

 

जबकि जेएनयू विवाद में दिल्ली पुलिस के मुताबिक जेएनयू कांड के पीछे उमर खालिद का हाथ है. खालिद ने 9 फरवरी को कार्यक्रम का आयोजन करवाया था. खालिद ने ही डेमोक्रेटिक स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले अफजल गुरु की बरसी पर कार्यक्रम का आयोजन करवाया था, इसी कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Petition against Rahul Gandhi in JNU Case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017