बीजेपी सरकार में भी महंगाई से छुटाकारा नहीं, पेट्रोल और डीजल फिर हुआ महंगा

By: | Last Updated: Tuesday, 1 July 2014 5:06 AM
petrol_diesel_price_hike_government

नई दिल्ली: महंगाई के मोर्च पर एक और बुरी खबर है. पेट्रोल 1.69 पैसे प्रति लीटर और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ. बढ़ी हुई कीमतें आज लागू हो चुकी है. 1.69 पैसे प्रति लीटर मंहगा होने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 73 रुपये 25 पैसे, मुंबई में 81 रुपये 85 पैसे, कोलकाता में 80 रुपये 11 पैसे  और चेन्नई में 76 रुपये 45 पैसे प्रति लीटर मिलेगा.

 

सरकार के पास महंगाई की दवा नहीं

यूपीए के जमाने में महंगाई के मुद्दे को उछालकर सत्ता में आई नरेंद्र मोदी की सरकार भी महंगाई की कोई दवा नहीं निकाल पा रही है. एक के बाद एक महंगाई का करंट लगता जा रहा है. 25 तारीख को रेल किराए में बढ़ोतरी करके सरकार ने आम लोगों की जेब पर बोझ बढ़ा दिया तो अब पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी बीती रात से ही लागू हो चुकी है.

बढ़ी हुई कीमत लागू हो गई है. प्याज के दाम भी लोगों के पसीने छुड़ा रहा है. प्याज के दाम में 8 से 10  रुपये किलो की बढ़ोतरी हो गई है. प्याज के साथ आलू और हरी सब्जियों के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है. प्याज के दाम में तो मानो आग लगी हुई है. हफ्ते भर में आठ से दस रुपये किलो तक की बढ़ोतरी हो गई है. बड़ा सवाल ये है कि प्याज के दाम कौन बढ़ा रहा है.

 

वाराणसी में विरोध शुरू

महंगाई के मुद्दे पर एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है। वाराणसी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल को मिट्टी में दबाकर विरोध जताया. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.