दादरी कांड के पीछे पिंक रेवलूशन : अखिलेश यादव

By: | Last Updated: Friday, 2 October 2015 4:59 AM

लखनऊ : दादरी हत्याकांड पर पहली बार सीएम अखिलेश यादव ने मुंह खोला है. उन्होंने पिंक रेवलूशन को इस कांड का कारण बताया है. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि सरकार पिंक रेवलूशन बंद क्यों नहीं कराती है.

 

पढ़ें : एबीपी न्यूज पर पुजारी का खुलासा, हां.. मैंने कही थी गाय कटने की बात!  

 

इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि अफवाहों में होता कुछ नहीं लेकिन इनकी वजह से बहुत कुछ हो जाता है. एक कार्यक्रम में भाग लेने आए मुख्‍यमंत्री पिछले दिनों दादरी में गौमांस खाने की अफवाह के बाद हुई एक शख्‍स की हत्‍या और उसके बाद उपजे तनाव की घटना पर बोल रहे थे.

 

पढ़ें : दादरी हत्याकांड पर गरमाई राजनीति, जानें किसने क्या कहा

 

इसी दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि, “कुछ लोग पिंक रेवलूशन की बात करते थे. पिंक रेवलूशन वाली यह सरकार अब सत्‍ता में है तो फिर वो इसके निर्यात पर प्रतिबंध क्‍यों नहीं लगाते.  यूपी सरकार के मंत्री आजम खान ने भी गौमांस को लेकर कानून बनाने की मांग की है.”

 

 पढ़ें : अख़लाक की हत्या पर बोले आजम, ‘यूपी चुनाव से पहले कत्लेआम कराना चाहती है बीजेपी’ 

 

आजम खान ने कहा है कि देश में गाय और सुअर के मांस को लेकर नियम होना चाहिए. इनकी वजह से मंदिर-मस्‍जीद की लड़ाई होती है और सरकार को इसके खिलाफ कड़े कानून बनाना चाहिए. दादरी हत्याकांड के बीच उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने सरकार को नागरिकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी याद दिलाई है.

 

 पढ़ें :  मंदिर से फैली गोमांस की अफवाह, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pink revolution is responsible for Dadri lynching : CM
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017