हिंदू ज्यादा बच्चे पैदा करें नहीं तो देश पर मुसलमानों का कब्जा हो जाएगा: VHP

By: | Last Updated: Saturday, 4 April 2015 3:26 AM
Planning of Hindu family not personal matter: VHP

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद के अतंरराष्ट्रीय महासचिव चंपत राय ने विवादित बयान दिया है. चंपत राय ने है कि, हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहिए नहीं तो देश पर मुस्लिमों का कब्जा हो जाएगा.

 

उन्होंने कहा अगर हिंदू एक बच्चे से खुश हैं तो 2050 में उसका ऐसा परिणाम भुगतना होगा.  चंपत राय ने यह भी कहा, ‘वीएचपी घर वापसी का कार्यक्रम जारी रखेगी. केंद्र की मोदी सरकार इससे सहमत हो या ना है.’ उन्होंने इसे राष्ट्र सेवा से जोड़ते हुए कहा कि धर वापसी के जरिए लोगों जागरुक कर हम राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं.

 

वीएचपी के अतंरराष्ट्रीय महासचिव चंपत राय का बयान उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि भारत 2050 तक इंडोनेशिया को पीछे छोड़ पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा मुसलमान आबादी वाला देश बन जाएगा.

 

इंडोनेशिया के पियू रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2050 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी जनसंख्या हिंदू होगी जबकि भारत सबसे अधिक मुस्लिम जनसंख्या के मामले में इंडोनेशिया से आगे निकल जाएगा.

 

पियू रिसर्च सेंटर द्वारा जारी धर्म संबंधी अनुमानों के आंकड़ों के अनुसार, विश्वभर में हिंदू जनसंख्या वर्ष 2050 तक 34 प्रतिशत बढ़ जाएगी. यह संख्या एक अरब से थोड़ा ज्यादा लगभग 1.4 अरब होगी.

 

रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2050 तक विश्व की कुल जनसंख्या में तीसरे स्थान पर हिंदू होंगे. उनका प्रतिशत विश्व की कुल जनसंख्या का 14.9 प्रतिशत होगा. इसके बाद वे लोग होंगे, जो किसी धर्म को नहीं मानते. इन लोगों का प्रतिशत 13.2 होगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Planning of Hindu family not personal matter: VHP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017