'ऑड-ईवन' फार्मूले पर रोक से दिल्ली HC का इनकार

By: | Last Updated: Wednesday, 9 December 2015 6:11 AM

नई दिल्ली : ‘ऑड-ईवन’ फार्मूले को लेकर दिल्ली सरकार के लिए राहत की खबर है. इस योजना पर रोक लगाने संबंधित याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. योजना को अव्यवहारिक बताते हुए इसके खिलाफ याचिका दी गई थी. इसके बाद अब एक जनवरी से यह व्यवस्था लागू होगी.

 

यह भी पढ़ें : ऑड-ईवन गाड़ियों पर सरकार का नया फॉर्मूला, दिन नहीं, तारीख के हिसाब से चलेंगी

 

हाईकोर्ट ने कहा है कि यह अंतिम फैसला नहीं है और याचिका भी बहुत जल्दबाजी में की गई है. सरकार ने यह व्यवस्था 15 दिनों के लिए लागू की है और फिर री-व्यू करने की बात कही है. हाईकोर्ट में इस मामले में अगली सुनवाई 23 दिसंबर को है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने 1 जनवरी से दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए कार चलाने का विशेष प्लान तैयार किया है.

 

यह भी पढ़ें : ट्रैफिक के खिलाफ साथ आए मोदी-केजरीवाल, गडकरी ने जताई उम्मीद

 

इसमें ऑड और ईवन नंबर के हिसाब से दिल्ली में कारें चलेंगी. महीने की 1, 3, 5, 7, 9, 11,13 और 15 तारीख को ऑड नंबर वाली गाड़ियां दौड़ेंगी. इसी तरह महीने की 2, 4, 6, 8,10,12 और 14 तारीख को ईवन नंबर वाली गाड़ियां दिल्ली में दौड़ती नजर आएंगी. देश के मुख्य न्यायाधीश ने पहले ही इस व्यवस्था का समर्थन किया है.

 

यह भी पढ़ें : प्रदूषण के खिलाफ साइकिल पर संसद पहुंचे कांग्रेस सांसद केटीएस तुलसी

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Plea against Delhi govt’s odd-even vehicle policy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017