...तो आप के चंदे की होगी सीबीआई जांच!

By: | Last Updated: Wednesday, 4 February 2015 10:38 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) को अतीत में और मौजूदा समय में नियमों का उल्लंघन करते हुए प्राप्त हुए विदेशी चंदे की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में बुधवार को एक जनहित याचिका दायर की गई है.

 

गैर सरकारी संस्था, आप वॉलंटियर एक्शन मंच (अवाम) ने आरोप लगाया है कि आप ने फर्जी कंपनियों से दो करोड़ रुपये चंदा लिया. इस आरोप के कुछ दिनों बाद ही यह जनहित याचिका दाखिल की गई है.

 

अवाम का दावा है कि पांच अप्रैल, 2014 को आधी रात चार फर्जी कंपनियों ने आप को 50-50 लाख रुपये का चंदा चेक के माध्यम से दिया. आरोप लगाया गया है कि बीते दो सालों से कोई मुनाफा नहीं होने के बावजूद कंपनियों ने चंदा दिया.

 

वकील एम.एल.शर्मा ने मामले में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल तथा अन्य के खिलाफ कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन कर विदेशों से चंदा लेने के मामले में एक आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है.

 

शर्मा ने दावा किया कि इस बात का खुलासा हुआ है कि दिल्ली में दुबई तथा अन्य देशों से लाखों फोन कॉल आए, खासकर मुस्लिम समुदायों के, जिन्होंने चुनाव में आप का समर्थन किया.

 

याचिका के अनुसार, “आप अब विदेशों से खासकर मुस्लिम आतंकवादियों से नकदी चंदा ले रही है और झूठे चेक दिखा रही है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Plea in Delhi HC seeking CBI probe into AAP’s offshore funds
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: CBI Delhi fund HC plea
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017