'बेटी समझकर पास कर दीजिए, वरना वे शादी कर देंगे'

By: | Last Updated: Friday, 18 March 2016 10:04 AM
‘Please pass me in examination else they will marry’

प्रतीकात्मक तस्वीर

कांकेर:  छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक छात्रा की उत्तर पुस्तिका चर्चा का विषय बनी हुई है. छात्रा ने परीक्षा की उत्तर पुस्तिका में उत्तर लिखने की बजाय खुद को पास करने के लिए विनती की है. छात्रा ने लिखा है कि पास नहीं होने पर घर वाले उसकी शादी कर देंगे.

मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले का है शासकीय नरहरदेव उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बने मूल्यांकन केंद्र में कापी जांचे जाने के दौरान 12वीं की अंग्रेजी की उत्तरपुस्तिका में एक छात्रा ने लिखा था, “अपनी बेटी समझकर पास कर दीजिए, मैं आगे पढ़ना चाहती हूं, वरना घर के लोग मेरी शादी कर देंगे.”

कापियों का मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों के बीच यह चर्चा का विषय बनी रही. छात्रा ने हिंदी में लिखकर अपना निवेदन किया है.

उसने लिखा है कि वह कॉलेज में पढ़ना चाहती है. पास नहीं हो पाएगी तो घरवाले उसकी शादी कर देंगे. उसने अच्छे नंबर देने की भीख भी मांगी है. इतना ही नहीं, उसने मूल्यांकनकर्ता के लिए यहां तक लिखा है कि अपनी बेटी समझकर ही उसे पास कर दें. एक पृष्ठ में उसने छह बार ‘प्लीज सर’ लिखकर यह निवेदन किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Please pass me in examination else they will marry’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017