जब 20 साल तक मोदी को खोजते रहे इस बैंक के अफसर!

By: | Last Updated: Thursday, 28 August 2014 12:38 PM
pm launch Jan Dhan Yojana today

नई दिल्ली : भारत के हर नागरिक को बैंकिंग सेवाओं से जोड़ने के लिए उनका बैंक अकाउंट खुलवाने से जुड़ी ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ गुरुवार को विज्ञान भवन में शुरू की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर हमें देश से गरीबी हटानी है तो हमें देश को वित्‍तीय अस्‍पृश्‍यता से आजाद कराना होगा.

 

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जब भी कोई बैंक अकाउंट खोलता है तो यह उसका अर्थव्‍यवस्‍था का हिस्‍सा बनने की दिशा में पहला कदम होता है. गांवों  में महिलाएं बड़ी मुश्‍किल से पैसे बचाती हैं. परिवार में पुरुषों को व्‍यसन की आदत लग जाए तो उनको पैसे छिपाने, पैसों को उन पुरुषों से बचाने की जगह नहीं मिलती है. जन धन योजना उन महिलाओं को बैंक खाता और आर्थिक शक्‍ति देगी.

 

प्रधानमंत्री मोदी ने की जन धन योजना की शुरुआत..यहां पढ़ें.. प्रधानमंत्री जन धन योजना योजना की मुख्य बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने जीवन से जुड़ी एक रोचक कहानी को बताया. उन्होंने कहा कि एक बार जब वह स्कूल में थे तो देना बैंक के लोग उनके स्कूल आए और सबको बचत करने की सलाह दे रहे थे. उसी वक्त उन्होंने भी एक खाता खुलवाया था. फिर उस गुल्लक में कभी मैं पैसे ही नहीं डाल पाया क्योंकि मेरी पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं थी. उसके बाद फिर मेरा स्कूल छूट गया. मैं इधर उधर भटकता रहा. करीब 20 साल तक देना बैंक वाले मुझे खोजते रहे. क्योंकि उन्हें मेरा अकाउंट बंद करना था. फिर मुझे जब पता चला तो मैंने अपना अकाउंट बद करा दिया.

 

इस रोचक घटना को बताते हुए मोदी ने कहा कि एक आज का दिन है कि बैंक वाले खाता खोलने के लिए लोगों को ढूंढ़ रहे हैं

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pm launch Jan Dhan Yojana today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017