क्या मोदी मंत्रिमंडल में दागियों को शामिल किया गया?

By: | Last Updated: Monday, 10 November 2014 1:44 PM
pm modi

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस ने मंत्रियों के ऊपर आरोपों की झड़ी लगा दी है. कांग्रेस ने न सिर्फ मंत्रिमंडल में शामिल नेताओं पर सवाल उठाए हैं बल्कि जिनके विभाग बदले हैं उन्हें भी कटघरे में खड़ा किया है. सरकार ने सभी आरोपों का जवाब दिया है. सरकार ने मंत्रियों पर लगाए कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया. वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि मंत्री बनाने से पहले सबके रिकॉर्ड चेक किए थे. सवाल ये है कि क्या मोदी मंत्रिमंडल में दागियों को शामिल किया गया?

 

नवादा से सांसद गिरिराज सिंह को मोदी सरकार में लघु उद्योग राज्यमंत्री बनाया गया है . लेकिन कांग्रेस गिरिराज के घर से जुलाई महीने में चोरी हुए पैसों को लेकर सवाल उठाते हुए घेरने की कोशिश में जुट गई है . 

 

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि मोदी बताएं कि जांच कहां तक पहुंची? चोरी के कुछ दिन बाद ही पटना पुलिस ने पैसे बरामद कर लिये थे . जांच में पाया गया कि गिरिराज सिंह के घर से जो एक करोड़ रुपये चोरी हुए थे असल में वह उनके भाई के थे . इस मामले में गिरिराज किसी जांच के दायरे में नहीं हैं .

 

कांग्रेस की लिस्ट में सिर्फ गिरिराज ही नहीं हैं . कांग्रेस ने टीडीपी कोटे से साइंस और टेक्नोलॉजी राज्यमंत्री बने वाई एस चौधरी को भी आरोपों के घेरे में लपेट लिया है .

 

आरोप ये कि उनपर 300 करोड़ से ज्यादा की देनदारी है फिर भी उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया .

 

कांग्रेस सदानंद गौड़ा के विभाग बदले जाने को लेकर भी पूछ रही है . गौड़ा को रेल मंत्रालय से हटाकर कानून मंत्री बना दिया गया है . गौड़ा की बढ़ी संपत्ति का खुलासा पिछले महीने हुआ था जिस पर उन्होंने सफाई दी थी कि बैंगलोर में एक बिल्डिंग खरीदने के लिए बैंक से 8 करोड़ का लोन लिया था और दो करोड़ रुपये किराया एडवांस में मिला था. लोकसभा में नामांकन के वक्त संपत्ति मेरे नाम पर नहीं थी. पारदर्शिता के लिए जून में पीएमओ कार्यालय को पूरी जानकारी दे दी गई.

 

कांग्रेस ने आगरा से सांसद राम शंकर कथेरिया पर भी सवाल खड़े किए हैं जिन्हें कल ही मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री बनाया गया है . कांग्रेस ने कहा है कि साफ सुथरी छवि का दावा करने वाले मोदी ने 23 से ज्यादा मामले वाले नेता को मंत्री क्यों बनाया है?

 

कांग्रेस इन मंत्रियों को लेकर निशाना साध रही है तो आम आदमी पार्टी ने जेपी नड्डा को स्वास्थ्य मंत्री बनाये जाने को लेकर सवाल उठाये हैं . आम आदमी पार्टी का आरोप है कि नड्डा के कहने पर ही एम्स के ईमानदार अफसर का तबादला किया गया था . पार्टी पूछ रही है कि क्या ये उसी का इनाम है ?

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pm modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017