सम्मान लौटाने वाले बीजेपी के सत्ता में आने का सच कबूल नहीं कर पाए: जेटली

By: | Last Updated: Sunday, 1 November 2015 12:10 PM

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विश्व बैंक की रिपोर्ट का हवाला देकर सम्मान लौटाने वालों पर हमला किया है. जेटली ने कहा कि पीएम मोदी देश का विकास कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस और लेफ्ट के लोगों को ये बातन हीं पच रही है.

 

अरुण जेटली ने फेसबुक पर लिखा है कि वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कारोबार करना पहले से आसान हुआ है. वर्ल्ड बैंक की रैकिंग में भारत 12 पायदान ऊपर उठा है.

 

जेटली ने आगे लिखा, “ऐसे वक्त में जब पीएम मोदी देश में विकास की रफ्तार को तेज करने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे बहुत से लोग हैं जो बीजेपी के सत्ता में आने के सच को अब तक बौद्धिक तौर पर स्वीकार नहीं कर पाए हैं. जाहिर तौर पर इसमें कांग्रेस और लेफ्ट के लोग शामिल हैं. ऐसे लोगों ने बीजेपी के खिलाफ दशकों से वैचारिक असहिष्णुता फैलाने की कोशिश की है.”

 

जेटली ने कहा कि साल 2002 से प्रधानमंत्री भी वैचारिक असिष्णुता के शिकार रहे हैं. विरोधियों की इस रणनीति के दो पहलू हैं, पहला संसद नहीं चलने दो ताकि आर्थिक सुधारों का श्रेय सरकार को नहीं मिले. दूसरा ये कि ऐसा झूठ फैलाओ कि भारत में समाज बंट रहा है.

 

अरुण जेटली ने दादरी हत्याकांड की निंदा करते हुए ये भी कहा है कि भारत को असहनशील समाज के तौर पर पेश करने की साजिश हो रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM Modi a victim of ideological intolerance, says Arun Jaitley
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017