त्रिपुरा में बोले पीएम मोदी, कम्‍युनिस्‍ट सरकार को त्रिपुरा के भाग्‍य की चिंता नहीं

त्रिपुरा में बोले पीएम मोदी, कम्‍युनिस्‍ट सरकार को त्रिपुरा के भाग्‍य की चिंता नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से चलाई जाने वाली ये दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा सुविधा योजना लीक से हटकर है, इससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में आमूल-चूल परिवर्तन आयेगा.

By: | Updated: 15 Feb 2018 06:34 PM
PM Modi addresses campaign rally in Tripura

त्रिपुरा: उत्तर पूर्वी राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश का दौरा किया. जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार की योजनाओं का गुणगान किया साथ ही कई अन्य योजनाओं का एलान भी किया.


त्रिपुरा के शांति बाजार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'त्रिपुरा में गनतंत्र नहीं गणतंत्र चाहिए. शिक्षकों की भर्ती में धांधली हुई है. कम्‍युनिस्‍ट सरकार को त्रिपुरा के भाग्‍य की चिंता नहीं है.' उन्‍होंने आगे कहा कि त्रिपुरा सरकार में भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा मिला.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि केन्द्र सरकार आयुष्मान भारत योजना को मिशन मोड में लागू कर रही है ताकि देश के करीब 50 करोड़ लोगों को गुणवत्तापूर्ण और सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें.


प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से चलाई जाने वाली ये दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा सुविधा योजना लीक से हटकर है, इससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में आमूल-चूल परिवर्तन आयेगा.


अरुणाचल में रैली को संबोधित किया
अरूणाचल प्रदेश की राजधानी में टोमो रिबा स्वास्थ्य एवं मेडिकल विज्ञान संस्थान की आधारशिला रखने के बाद मोदी इंदिरा गांधी पार्क में एक जन रैली को संबोधित किया.


उन्होंने कहा, ‘‘इस योजना का विस्तार अद्वितीय है और यह हमारे स्वास्थ्य क्षेत्र में आमूल-चूल परिवर्तन लाएगी. समय आ गया है कि भारत में लोगों को ऐसी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो जो प्रति परिवार को पांच लाख रुपये की अधिकतम सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सस्ते दर पर उपलब्ध कराये.’’


मोदी ने राज्य सरकार से कहा कि वह एक नई स्वास्थ्य नीति बनाये और इस क्षेत्र में निजी निवेश आकर्षित करें. वित्त मंत्री अरूण जेटली ने 2018-2019 के बजट में इस स्वास्थ्य सेवा योजना की घोषणा की है.


पारंपरिक आदिवासी परिधान पहने मोदी ने नई दिल्ली-नाहरलागुन एक्सप्रेस की भी घोषणा की जिसे ‘अरूणाचल एक्सप्रेस’ कहा जा रहा है. यह ट्रेन अब सप्ताह में एक के स्थान पर दो दिन चलेगी.


60 सदस्यों वाली त्रिपुरा विधानसभा के लिए 18 फरवरी को वोटिंग होगी. त्रिपुरा में 16 फरवरी को चुनाव प्रचार थम जाएगा. वोटों की गिनती तीन मार्च को मेघालय और नगालैंड के साथ ही होगी.. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 फरवरी को त्रिपुरा का दौरा किया और दो रैलियों को संबोधित किया था.


त्रिपुरा में विधानसभा की 60 सीट है, बीजेपी 51 पर लड़ रही है, 9 सीट पर सहयोगी पार्टी लड़ रही है. कांग्रेस 59, सीपीएम 57 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कुल 297 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 22 दागी और 35 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: PM Modi addresses campaign rally in Tripura
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य