पठानकोट हमला: पीएम मोदी ने बीती रात की हाई लेवल मीटिंग

By: | Last Updated: Monday, 4 January 2016 7:53 AM
Pm modi calls off high level meeting

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वॉर रूम में एनएसए अजित डोभाल, सेना प्रमुख दलबीर सुहाग, वायुसेना प्रमुख अरुण राहा, नौसेना प्रमुख सुनील लांबा भी मौजूद थे. देश के सबसे ताकतवर कंट्रोल रूम में तीनों सेनाओं के प्रमुख मोदी को तमाम खुफिया जानकारी और दुश्मनों के ठिकानों के बारे में बता रहे थे.

नई दिल्ली: पंजाब के पठानकोट में आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती रात हाई लेवल बैठक की. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, विदेश सचिव एस जयशंकर समेत अहम अधिकारी शामिल हुए. सूत्रों के मुताबिक सरकार, पठानकोट ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही पाकिस्तान के साथ होने वाली बातचीत की रणनीति बनाएगी.
दो दिनों के कर्नाटक दौरे से लौटने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पठानकोट में आतंकी हमले को लेकर हाईलेवल बैठक बुलाई. प्रधानमंत्री निवास पर हुई बैठक में आतंकी हमले को लेकर लंबी चर्चा हुई.

बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव एस जयशंकर के अलावा खुफिया एजेंसियों के बड़े अधिकारी शामिल हुए.. सूत्रों के मुताबिक बैठक करीब दो घंटे तक चली. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पठानकोट में आतंकी हमले को लेकर हालात की समीक्षा की. NSA अजीत डोभाल ने पीएम को ताजा हालात की जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक NSA अजीत डोभाल ने पीएम के सामने वो सारे सबूत पेश किए जिनसे साबित होता है कि पठानकोट के आतंकी हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई.

इससे पहले दिन में कर्नाटक दौरे के दौरान पीएम मोदी के साथ रहे रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आतंकी हमले को लेकर पीएम को अपडेट देते रहे.

सूत्रों के मुताबिक इस हमले के बाद पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई. इसी महीने की 15 तारीख को भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बातचीत दिल्ली में होनी है. लेकिन जिस तरह पाकिस्तान से आए आतंकियों ने पठानकोट के एयरबेस पर हमला बोला है. उसके बाद इस बातचीत पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार अब पठानकोट में चल रहे ऑपरेशन के खत्म होने का इंतजार कर रही है. ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही पाकिस्तान के साथ होने वाली बातचीत को लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

435584-modi

अभी पिछले हफ्ते ही 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक काबुल से सीधे लाहौर पहुंच कर सबको चौंका दिया था. मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे थे. लाहौर में मोदी, नवाज शरीफ के घर करीब घंटे भर रुके थे. इसी दिन नवाज शरीफ की नातिन की शादी की रस्म थी.

मोदी और नवाज शरीफ की गर्मजोशी के साथ हुई मुलाकात के बाद से ही पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों के सरगना बौखलाए हुए हैं. माना जा रहा है कि पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध और विवादित मुद्दों पर प्रस्तावित बातचीत की कोशिशों को फेल करने के लिए ही आतंकी संगठनों ने पठानकोट में हमला बोला है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pm modi calls off high level meeting
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017