वडनगर को पीएम मोदी की सौगात: 600 करोड़ का अस्पताल, टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष योजना शुरू

वडनगर को पीएम मोदी की सौगात: 600 करोड़ का अस्पताल, टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष योजना शुरू

प्रधानमंत्री मोदी ने वडनगर पहुंचते ही पीएम मोदी ने हाटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना भी संपन्न की. अपने स्कूल श्रीबीएन हाईस्कूल में भी पुरानी यादों को ताजा कर पीएम कुछ भावुक होते हुए दिखे.

By: | Updated: 08 Oct 2017 05:17 PM

नई दिल्लीः गुजरात दौरे के दूसरे दिन अपने गांव वडनगर के लिए पीएम मोदी ने सौगातों का पिटारा खोला है. पीएम मोदी ने वडनगर के लिए 600 करोड़ रुपये की लागत वाला अस्पताल बनवाने का आदेश दिया है. वहीं छोटे बच्चों के टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष योजना भी शुरू की है. अपने दो दिन के गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी करीब-करीब 5 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन कर रहे हैं.


हर घर के लिए टीकाकरण मिशन
मिशन इंद्रधनुष के लिए पीएम मोदी ने वडनगर के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि आप सब मिलकर इसे सफल बनाएं. हर महीने सातों दिन यह मिशन चलाया जाएगा ताकि हर घर के बालक-बालिकाओं, छोटे बच्चों को टीका लगाया जा सके और उन्हें बीमारियों से मुक्त रखा जा सके.


वडनगर में पीएम ने हाटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा की
प्रधानमंत्री मोदी ने वडनगर पहुंचते ही पीएम मोदी ने हाटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना भी संपन्न की. अपने स्कूल श्रीबीएन हाईस्कूल में भी पुरानी यादों को ताजा कर पीएम कुछ भावुक होते हुए दिखे. उनका ये स्कूल श्री वडनगर नागरिक मंडल संचालित करती है. प्रधानमंत्री मोदी करीबन 7 साल बाद अपने मूल गांव वडनगर पहुंचे थे जो मेहसाणा जिले का प्राचीन गांव है.


भरूच में भी रखी बैराज की नींव/ अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई
वडनगर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरुच में नर्मदा नदी के बैराज की नींव रखी. भरुच में भी प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. इसके अलावा सूरत में उधना और बिहार में जयनगर के बीच अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. यहां अंत्योदय एक्सप्रेस की शुरुआत को रेलवे की बेहतर पहल बताते हुए पीएम ने कहा कि इस बार छठ पूजा के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी.


प्रधानमंत्री मोदी के बड़े एलान

  • प्रधानमंत्री मोदी ने आज कहा कि, 'यूरिया का इस्तेमाल सिर्फ खेती में हो इसके लिए हमने यूरिया की 100% नीम कोटिंग का फैसला लिया है ताकि केमिकल फैक्ट्रियों में यूरिया का प्रयोग रोका जा सके. किसानों की मदद के साथ-साथ चोरी, भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए यूरिया की नीम कोटिंग दोहरा फायदा देगी.

  • पीएम मोदी ने आज कहा कि चाहे देश को लूटने वाले कितने भी खड़े हों जीत ईमानदारी की ही होगी.





कल भगवान द्वारकाधीश के दर्शन के साथ पीएम मोदी ने दो दिन की गुजरात यात्रा शुरू की थी. एक महीने में तीसरी बार पीएम मोदी गुजरात के दौरे पर है जिसे दिसंबर में आने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है. 17 सितंबर को भी पीएम मोदी गुजरात आए थे और सरदार सरोवर नर्मदा बांध परियोजना का शुभारंभ किया था. गौरतलब है कि इसी दिन उनका जन्मदिन भी था.

 
वडनगर के लोगों के प्रेम ने मुझमें देश सेवा करने की नई ऊर्जा भर दी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


अपने गांव पहुंचे पीएम मोदी ने कहा- आज जो कुछ भी हूं इसी मिट्टी की वजह से हूं

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ऑड-ईवन योजना: एनजीटी ने दिल्ली सरकार की अर्जी खारिज की, दुपहिया वाहनों को छूट नहीं