मोदी का एलान, 1.65 लाख करोड़ के अलावा बिहार को मिलेंगे 3.74 लाख करोड़

By: | Last Updated: Tuesday, 1 September 2015 9:23 AM
PM Modi in parivartan rally at Bhagalpur

भागलपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भागलपुर में पैकेज को लेकर चल रही राजनीति को नया मोड़ दे दिया. भागलपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने घोषणा की कि अगले पांच सालों में बिहार को 3 लाख 74 हजार करोड़ रुपये दिल्ली से मिलने वाले हैं. उन्होंने इसके लिए फाइनेंस कमीशन की रिपोर्ट का हवाला दिया. पीएम के अनुसार यह पैकेज पिछले दिनों घोषित एक लाख 65 हजार करोड़ रुपये के पैकेज से अलग है.

 

इसके बाद पैकेज के मामले को लेकर चुटकी लेते हुए मोदी ने कहा कि अब बताओ कि दिल्ली सरकार के खजाने से तीन लाख 74 हजार करोड़ बिहार आने वाला है, लेकिन नीतीश 2 लाख 70 हजार करोड़ का ही पैकेज देने वाले हैं.

 

 

ऐसे में यह पूछना चाहिए कि एक लाख छह हजार करोड़ कहां जाएगा ? लालू पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि ‘तो क्या एक लाख छह हजार करोड़ चारे के लिए जाएगा, क्या चारे के खाते में डाला जाएगा.’ गौरतलब है कि नीतीश ने पिछले दिनों 2 लाख 70 हजार करोड़ पैकेज का जिक्र किया था.

 

 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया गांधी के साथ मंच साझा करने पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद को आड़े हाथ लिया और उन पर जेपी, लोहिया तथा कर्पूरी ठाकुर को ‘तिलांजलि’ देने का आरोप लगाया. मोदी ने कहा कि 25 साल के बाद पहली बार बिहार की जनता विकास के लिए संकल्प कर चुकी है.

 

अब इस विजय यात्रा को कोई नहीं रोक सकता. विकासशील बिहार बनाने के लिए, प्रगतिशील बिहार बनाने के लिए, किसानों के कल्याण, महिलाओं की रक्षा करने वाला बिहार बनाने के लिए लोग तैयारी कर चुके हैं. अपने डीएनए वाले बयान को लेकर आलोचनाओं के बाद मोदी ने बिहार की जनता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे धरती पर सबसे बुद्धिमान लोग हैं.

 

 

इसके अलावा मोदी ने विपक्षी दलों पर जाति और संप्रदाय की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि अब बिहार सिर्फ विकास के मुद्दे पर वोट देगा. मोदी ने कहा कि 25 साल तक सत्ता चलाने वालों से हिसाब लेना चाहिए. 25 साल पहले जिनका जन्म हुआ होगा आज 25 साल को होगा, वो पूछ रहा है, कोलकाता, दिल्ली क्यों जाना. युवा पूछ रहा है रोजी-रोटी के लिए बिहार क्यों छोड़ना पड़े.

 

इससे पहले भारी भीड़ देख उत्साह से भरे मोदी ने कहा कि बिहार की इस रैली ने आज सभी रैलियों के रिकॉर्ड तोड़ दिए. पॉलिटिकल पंडित आज यहां से हवा का रुख पहचान लेंगे. जनता का मिजाज पहचान लेंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM Modi in parivartan rally at Bhagalpur
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017