मंत्रियों के साथ संघ की वैठक में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी

By: | Last Updated: Friday, 28 August 2015 1:47 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठनों की होने जा रही तीन दिवसीय बैठक में हिस्सा ले सकते हैं. इसमें बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं सहित कुछ केन्द्रीय मंत्रियों के भी शिरकत करने की संभावना है.

 

सूत्रों ने बताया कि अगले महीने दो से चार तारीख तक होने वाली इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, संगठन के सभी वरिष्ठ नेता और आरएसएस से जुड़े अनेक संगठनों के प्रमुख हिस्सा लेंगे. इस बैठक में भाजपा सहित संघ के संगठनों के बीच समन्वय बनाने पर विचार विमर्श होगा.

 

बीजेपी के एक नेता ने बताया कि मोदी, जो संघ के स्वयंसेवक हैं, इस बैठक में उपस्थित हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने इससे अधिक कुछ कहने से इंकार कर दिया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी बैठक में आएंगे बताया जाता है कि बीजेपी और संघ के बीच समन्वय का उद्देश्य सरकार को जमीनी स्तर पर काम कर रहे आरएसएस के संगठनों की ओर से फीडबैक उपलब्ध कराना है जिससे कि वह अपनी योजनाओं और कार्यक्रमों में और सुधार कर सके.

 

सूत्रों के अनुसार बीजेपी और संघ के शीर्ष नेता सरकार की उपलब्धियों के साथ ही उसकी कमियों पर भी चर्चा करेंगे.

 

कहा यह जा रहा है कि इस बैठक का आयोजन इसलिए भी किया गया है जिससे कि संघ और उससे जुड़े संगठन सरकार के प्रति अपनी चिंताओं और उसकी कमियों पर सार्वजनिक रूप से उठाने की बजाय, सीधे सरकार से जुड़े मुख्य लोगों के सामने ही रखें.

 

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले इस बैठक के आयोजन को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

 

संघ से जुड़े कुछ संगठनों और उनके नेताओं ने सरकार के भूमि अध्यादेश का सार्वजनिक तौर पर विरोध जताया है जिससे उसे असहज स्थिति का सामना करना पड़ा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pm modi likely to attend RSS meet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017