41 महीने में 775 भाषण दे चुके हैं पीएम मोदी, हर महीने देते हैं 19 भाषण

41 महीने में 775 भाषण दे चुके हैं पीएम मोदी, हर महीने देते हैं 19 भाषण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर भाषण देते हैं, सार्वजनिक सभाएं करते हैं और इसी के बल पर लोगों से जुड़े रहते हैं. वह हर महीने करीब 19 भाषण देते हैं और हर तीन दिन में दो सार्वजनिक सभाएं करते हैं.

By: | Updated: 25 Oct 2017 09:07 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर भाषण देते हैं, सार्वजनिक सभाएं करते हैं और इसी के बल पर लोगों से जुड़े रहते हैं. आपको जान कर हैरानी होगी कि वह हर महीने करीब 19 भाषण देते हैं और हर तीन दिन में दो सार्वजनिक सभाएं करते हैं.


26 मई 2014 को उन्होंने पीएम पद संभाला था. तब से अब तक वह 775 भाषण दे चुके हैं. ईकनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक इनमें से अधिकतर भाषण 30 मिनट से अधिक वक्त के होते हैं.


modi


ईटी ने मोदी की निजी वेबसाइट और पीआईबी के आंकड़े देखे, साथ ही कई वरिष्ठ मंत्रियों से इस बारे में बात भी की. राज्यमंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा, "पीएम मोदी के पास ये भागवान का दिया तोहफा है. वह जो भी बोलते हैं, दिल से बोलते हैं और इसी वजह से जनता उनके साथ कनेक्ट हो जाती है."


मनमोहन ने बतौर प्रधानमंत्री कितने भाषण दिए थे


7modi-manmohan


यूपीए-1 और यूपीए-2 के दौरान यानि 10 सालों में मनमोहन सिंह ने कुल 1401 भाषण दिए थे. यानि करीब 11 भाषण हर महीने. इस हिसाब से देखा जाए तो भाषण देने के मामले में मोदी, मनमोहन सिंह को काफी पीछे छोड़ चुके हैं.


तीन साल से कुछ अधिक वक्त मोदी को बतौर पीएम हो चुका है और 2019 अभी काफी दूर है. साफ है कि 2019 तक पहुंचते-पहुंचते मोदी, मनमोहन सिंह को भाषण देने के मामले में काफी पीछे छोड़ देंगे.


हालांकि इस बात से कांग्रेस प्रभावित नहीं दिखती. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी का कहना है कि वर्तमान सरकार का पूरा ध्यान भाषण पर है, सरकार चलाने पर नहीं. देश रसातल में जा रहा है लेकिन उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री