पठानकोट: मोदी ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए कहा युद्ध जैसा हमला

By: | Last Updated: Sunday, 3 January 2016 2:01 PM
PM MODI REACTION ON PATHANKOT ATTACK

नई दिल्ली:पठानकोट हमले पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जैसे युद्ध के दौरान दुश्मन देश सैनिक ठिकानों पर हमला करते हैं वैसे ही मानवता के दुश्मन ने पठानकोट में हमला किया. मोदी ने सुरक्षाबलों की कामयाबी की तारीफ़ करते हुए शहीदों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी ट्वीट कर इस घटना की कठोर निंदा करते हुए सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी है.

पठानकोट हमले का पूरा अपडेट
पंजाब के पठानकोट में शुक्रवार-शनिवार रात में शुरू हुई मुठभेड़ शनिवार शाम 6.30 बजे ख़त्म हो गई. सुरक्षाबलों ने एयरफोर्स स्टेशन में मौजूद सभी पांच आतंकियों को मार गिराया और देर शाम तक कॉम्बिंग चलती रही.

जब सुरक्षाबल पूरी तरह आश्वस्त हो गए, तब इस ऑपरेशन को ख़त्म किया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनएसए अजीत डोवाल ने राजनाथ सिंह को जानकारी देते हुए कहा है कि सभी आतंकियो को मार गिराया गया है.

इस कार्रवाई में एक एयरफोर्स कमांडो और दो जवान भी शहीद हो गए हैं. इस हमले को लेकर एबीपी न्यूज को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में रहने वाले मौलाना अशफाक, हाफिज अब्दुल गफूर और कासिम जान हमले के मास्टरमाइंड हैं.

ये तीनों पाकिस्तान में अल रहमान ट्रस्ट चलाते हैं. अल रहमान ट्रस्ट आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से फ्रंटल ऑर्गनाइज़ेशन है. जैश-ए-मोहम्मद के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग देने के साथ-साथ फंड इकट्टा करने का काम भी करता है.

जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया आतंकी मौलाना मसूद अजहर है. सूत्रों के मुताबिक ये खबर भी आ रही है कि पठानकोट के हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर का छोटा भाई रऊफ हो सकता है. मसूद अजहर ही वो आतंकी है जिसे छुड़ाने के लिए कंधार हाईजैक की साजिश रची गई थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM MODI REACTION ON PATHANKOT ATTACK
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017