प्रधानमंत्री मोदी आज हैदराबाद मेट्रो को दिखाएंगी हरी झंडी

प्रधानमंत्री मोदी आज हैदराबाद मेट्रो को दिखाएंगी हरी झंडी

पीएम मोदी आज दोपहर 1.10 बजे बेगमपेट हवाई अड्डा पहुंचेंगे. इसके बाद मोदी जीईसी में शिरकत करने के लिए हवाई मार्ग से हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) जाएंगे.

By: | Updated: 28 Nov 2017 02:42 PM
PM Modi To flag off Hyderabad Metro Today

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद मेट्रो रेल का उद्घाटन करेंगे. पहले चरण में नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत प्रधानमंत्री आज दोपहर 2.15 बजे मियापुर स्टेशन पर करेंगे. इस रास्ते में 24 स्टेशन होंगे.


मेट्रो सेवा आम लोगों के लिए कल यानी 29 नवंबर से उपलब्ध होगी. उद्घाटन यात्रा के दौरान मोदी और तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मियापुर से कुकतपल्ली तक मेट्रो से जाएंगे और वापस आएंगे.


शुरुआत में मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी. यात्रियों की संख्या और मांग को देखते हुए समय को सुबह साढ़े पांच बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा. इसे सबसे नवीन परियोजना और सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल से बनी सबसे लंबी मेट्रो रेल परियोजना बताया जा रहा है.


सभी ट्रेनो में शुरुआत में तीन डिब्बे होंगे और प्रत्येक डिब्बे में 330 लोग यात्रा कर सकते हैं. यात्रियों की संख्या के मद्देनजर डिब्बों की संख्या को बढ़ाकर छह किया जाएगा. तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) मेट्रो के लिए फीडर सेवाएं भी शुरू करेगी.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: PM Modi To flag off Hyderabad Metro Today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री