मोदी 22 मार्च को किसानों से करेंगे 'मन की बात'

By: | Last Updated: Friday, 13 March 2015 1:39 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 मार्च को ‘मन की बात’ में देश के किसानों से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि वह किसानों से उनकी समस्याएं जानना चाहते हैं.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात की अगली कड़ी में किसानों के बारे में बात करेंगे. इसके लिए मोदी ने किसानों से सुझाव भी मंगवाए हैं. किसानों से बात करने की तारीख तय की गई है 22 मार्च.

 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है- मैं किसान मित्रों की बातें जानना चाहता हूं और चाहता हूं कि वे मुझे पत्र लिखें.

 

मोदी ने किसानों से बात करने के लिए उस समय को चुना है जब एनडीए सरकार भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर चारों तरफ से घिरी हुई है. भूमि अधिग्रहण बिल लोकसभा में तो पास हो गया है लेकिन राज्य सभा में अभी उस पर बहस होनी बाकी है. राज्यसभा में मोदी के पास बहुमत भी नहीं है. ऐसे में बिना विपक्ष की मदद के कानून बनना मुश्किल है. कही न कहीं मोदी किसानों को विश्वास में लेकर भूमि अधिग्रहण को लेकर जो शंका है उसे दूर करना चाहते हैं.

 

दरअसल मोदी सरकार संसद से सड़क तक भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को लेकर विपक्षियों के निशाने पर है. अन्ना हजारे ने भी मोदी सरकार के खिलाफ इस बिल को लेकर मोर्चा खोल दिया है. अन्ना कई किसान संगठनों के साथ महाराष्ट्र से दिल्ली के लिए पदयात्रा निकालने की तैयारी में जुटे हुए हैं. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए किसानों की समस्या सुन कर उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे.

 

पिछले दिनों बेमौसम बारिश की वजह से देश भर में फसलों को भारी नुकसान हुआ. उत्तर प्रदेश से किसानों की खुदकुशी की भी खबर आई. उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री अपने रेडियो संबोधन में इस मुद्दे पर भी किसानों से बातचीत कर सकते हैं. 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM Modi to ‘Mann Ki Baat’ with farmers
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: farmers Mann ki baat PM Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017