जम्मू पहुंचे पीएम मोदी, एम्स और आईआईटी का कर सकते हैं ऐलान

By: | Last Updated: Friday, 17 July 2015 6:39 AM

नई दिल्ली: कड़ी सुरक्षा के बीच पीएम मोदी आज एक दिन के जम्मू दौरे पर पहुंचे हैं. जम्मू में वो दिवंगत कांग्रेस नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली के ससुर गिरधारी लाल डोगरा के जन्म शताब्दी समारोह में शामिल हुए. केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली का विवाह गिरधारी लाल डोगरा की बेटी से हुआ है.

 

एम्स और आईआईटी की स्थापना की भी हो सकती है घोषणा

पीएम मोदी घाटी में एम्स और आईआईटी की स्थापना की भी घोषणा कर सकते हैं. एम्स को जम्मू से बाहर ले जाने को लेकर पहले से खींचतान चल रही है.

 

70 हजार करोड़ की परियोजनाओं का हो सकता है ऐलान

पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के विकास योजनाओं के लिए करीब 70 हजार करोड़ की मदद का एलान कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो जम्मू-कश्मीर के लिए ये सबसे बड़ी राशी की मदद होगी.

 

चाक चौबंद है सुरक्षा के इंतजाम

एलओसी (लाइन ऑफ कंट्रोल) पर पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों के चलते सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. पीएम के दौरे के लिए सुरक्षा चाक चौबंद की गई है.

 

फिर रद्द हुआ पीएम का वराणसी दौरा

इस बीच बीते गुरुवार को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा दूसरी बार रद्द हो गया. वाराणसी पीएम का संसदीय क्षेत्र है.

 

पीएम के लिए मंच सजाते माली की करंट से मौत

इस बार तेज बारिश के बीच पीएम के स्वागत के लिए मंच सजाने में लगे माली की करंट से मौत हो गई. पीएम का पिछला वराणसी दौरा भी बारिश के कारण रद्द हो गया था. पीएम का मंच सजाते हुए जान गंवाने वाले माली के परिजनों को साढ़े सात लाख रुपए का मुआवजे देने का एलान किया गया है.

 

फिर अटका ट्रॉमा सेंटर का उदघाटन

पीएम मोदी को वाराणसी में सबसे पहले बीएचयू ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करना था, जो काफी दिनों से अटका पड़ा है. बीएचयू ट्रॉमा सेंटर 1 साल से बनकर तैयार है लेकिन पीएम के हाथों से उद्घाटन के इंतजार में यहां पूरी तरह से इलाज शुरू नहीं हो पा रहा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM Modi to Visit Jammu Today; Expected to Announce Rs. 70000 Crore Development Package
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017