बीजेपी नेताओं को पीएम मोदी ने दिया खास मंत्र

By: | Last Updated: Saturday, 19 March 2016 11:10 PM
PM Modi urges BJP workers to market government schemes

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की . खास बात है कि बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक में बागी तेवर अपनाने वाले बीजेपी के शत्रुघन सिन्हा और नवजोत सिंह सिद्धू भी पहुंचे थे. दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी ने मंत्र दिया. फेसबुक , ट्विटर जैसे सोशल मीडिया से जुड़कर सरकार के काम का तेज प्रचार करें नेता.

बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन पारित आर्थिक प्रस्ताव में केंद्र सरकार के बजट में ग्रामीण क्षेत्र के विकास पर जोर दिये जाने का प्रमुख रूप से उल्लेख किया गया और पार्टी ने दावा किया कि पहले किसी सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के लिए इतनी बड़ी राशि का आवंटन नहीं किया.

‘सामाजिक स्तर पर अपने लोगों को फायदा पहुंचाने’ और फिर ‘पूंजी के स्तर पर अपने लोगों को फायदा पहुंचाने’ को लेकर इस प्रस्ताव में कांग्रेस पर निशाना साधा गया तथा सच्चे ‘पंचायती राज’ को कायम करने के लिए मोदी सरकार की तारीफ की गई.

इसमें कहा गया कि सरकार की ओर से हर गांव के लिए 80 लाख रूपये और हर छोटे कस्बे के लिए 21 करोड़ रूपये मंजूर किया गया.

इस प्रस्ताव के बारे में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार और पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव ने संवाददाताओं से कहा कि कहा कि बजट ग्रामीण क्षेत्र के गरीबों, किसानों और कमजोर तबकों को समर्पित था.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नयी फसल बीमा योजना का हवाला देते हुए किसानों के प्रति सरकार की ‘प्रतिबद्धता’ को रेखांकित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करें . मोदी कल समापन सत्र को संबोधित करेंगे .

शाह के दूसरी बार भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक है . कुमार ने कहा कि प्रस्ताव में ‘ग्राम उदय से भारत उदय’ पर जोर दिया गया .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM Modi urges BJP workers to market government schemes
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: government schemes PM Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017