PM modi's sweet complaints from MPs in BJP parliamentary party meeting, know what is the reason? | बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी मीटिंग में पीएम मोदी की सांसदों से मीठी शिकायत, जानिए क्या है सांसदों की बेरुखी?

पीएम मोदी के गुड मार्निंग मैसेज का जवाब नहीं देते हैं अधिकांश बीजेपी सांसद

बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि वे रोज़ सुबह 'नमो एप' पर सभी सांसदो को गुड मॉर्निंग मैसेज भेजते हैं लेकिन 4-5 लोगों को छोड़कर कोई जवाब नही देता है.

By: | Updated: 28 Dec 2017 06:26 PM
PM modi’s sweet complaints from MPs in BJP parliamentary party meeting, know what is the reason?

नई दिल्ली: बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि वे रोज़ सुबह 'नमो एप' पर सभी सांसदो को गुड मॉर्निंग मैसेज भेजते हैं लेकिन 4-5 लोगों को छोड़कर कोई जवाब नही देता है. इसके बाद सांसदो में खुसुर-पुसुर शुरू हो गयी, पार्लियामेंट्री पार्टी की बैठक खत्म हुई तो सभी सांसदों को मैसेज भेजा गया कि अपने-अपने 'नमो एप' को चेक करें और अगर 'नमो एप' एक्टिव नही है तो तुरंत एक्टिव करवायें.


इसके बाद दोपहर के भोजन के ब्रेक के समय सभी सांसद अपने अपने 'नमो एप' को अपडेट करते देखे गए. पार्लियामेंट के बीजेपी दफ्तर में सांसदों के पीए चक्कर लगाते पाए गए और सांसद महोदय का नम्बर अपडेट कराते रहे. दरअसल पहले 'नमो एप' एक्टिव करने के लिए ईमेल आईडी और फ़ोन नंबर काफी होता था. कुछ सांसदो ने अपने नंबर के बजाय अपने पीए के नंबर पर 'नमो एप' एक्टिव कर रखा था. कुछ के 'नमो एप' मोबाइल फ़ोन बदलने के कारण इनएक्टिव थे.


पीएमओ ने भी बाद में 'नमो एप' में सांसदो, मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के अलग-अलग ग्रुप बना दिए थे ताकि उन ग्रुप्स में डायरेक्ट मेसेज भेज कर संवाद किया जा सके. ऐसे ही ग्रुप में पीएम सुबह-सुबह सभी सांसदों और मंत्रियो को गुड मॉर्निंग का मैसेज भेजते थे लेकिन तकनीकी के प्रति उदासीनता या 'नमो एप' एक्टिव नही होने की वजह से ज़्यादातर सांसद गुड मॉर्निंग का जवाब ही नही देते थे. लेकिन पीएम मोदी के पार्लियामेंट्री पार्टी की बैठक में टिप्पणी के बाद सभी सांसदो में 'नमो एप' पर एक्टिव होने की होड़ मच गई.


अचानक बढ़ी जानकारी की मांग की वजह से बीजेपी आईटी सेल ने बाकायदा एक आईटी सेल के कार्यकर्ता को पार्लियामेंट भेजा, कार्यकर्ता ने बारी बारी से सभी सांसदो और मंत्रियो के नंबर चेक किए. 40% सांसदो के नंबर ही बदल चुके थे साथ ही 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों में से 13 मुख्यमंत्रियों के नंबर भी बदल चुके थे, सांसदों, मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को सही नंबर भेज कर 'नमो एप' अपडेट करने के लिए कहा गया.


सूत्रों के मूताबिक देर रात तक 'नमो एप' पर सभी सांसदो और मंत्रियों के नंबर अपडेट कर उनके 'नमो एप' एक्टिव कर दिए जाएंगे. उम्मीद है कल जब पीएम मोदी इन सभी को 'नमो एप' के जरिए गुड मॉर्निंग बोलेंगे तो जवाब में गुड मॉर्निंग भेजने की होड़ भी मची होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: PM modi’s sweet complaints from MPs in BJP parliamentary party meeting, know what is the reason?
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेडिकल घोटाला: CBI को तीस हजारी कोर्ट का नोटिस, पूछा- जांच से जुड़ी बातचीत मीडिया में कैसे लीक हुई?