प्रधानमंत्री मोदी धर्मान्तरण के मुद्दे पर संसद में बयान दें: ज्योतिरादित्य सिंधिया

By: | Last Updated: Monday, 22 December 2014 1:32 AM
PM must make statement on religious conversions: Jyotiraditya

भोपाल: संघ परिवार से जुड़े कुछ संगठनों को लेकर धर्मातरण संबंधी विवाद के बीच पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज यहां मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धर्मान्तरण के मुद्दे पर अपनी सरकार के रूख पर संसद में बयान देना चाहिए.

 

सिंधिया ने बताया, ‘‘वह (मोदी) केवल एक पार्टी के प्रधानमंत्री नहीं हैं, बल्कि पूरे देश के साथ-साथ समाज के हर तबके के प्रधानमंत्री हैं. इसलिए उन्हें :मोदी: ऐसे संवेदनशील मामले में अपनी सरकार के रूख को स्पष्ट करने के लिए धर्मान्तरण के मुद्दे पर संसद में बयान देना चाहिए’’.

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद सिंधिया यहां अपने पिता माधवराव सिंधिया के नाम पर भोपाल हवाईअड्डे के नजदीक एक सड़क को देश को समर्पित करने के लिए आए थे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने आरोप लगाया कि आजकल समाज का ध्रुवीकरण करने के लिए देश में प्रयास किए जा रहे हैं और मंत्रियों, भाजपा सांसदों एवं विधायकों द्वारा संवेदनशील मुद्दों पर दिए गए बयानों में ऐसा स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है.

 

सिंधिया ने कहा, ‘‘जिस तरह से मंत्री, सांसद और विधायक बयान दे रहे हैं, उससे प्रतीत होता है कि वे देश में ध्रुवीकरण करने के मकसद से देश के धर्मनिरपेक्ष ढ़ांचे को तोड़ना चाहते हैं’’. उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से ये नेता खुलेआम बोल रहे हैं, मैं इस तरह की भाषा का उपयोग करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं’’.

 

देश में पेट्रोल एवं डीजल की घटती कीमत का जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमत 45 प्रतिशत घटी है, लेकिन इस घटे हुए भाव को देश के ग्राहकों को केन्द्र सरकार द्वारा पूरा का पूरा नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठा रही है और प्रदेश की इकाइयां भी अपने-अपने राज्यों में इस मुद्दे पर आंदोलन कर रही हैं.

 

मध्यप्रदेश का जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि राज्य में भाजपा का सामना करने के लिए उनकी पार्टी के सभी बड़े एवं छोटे कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को कड़ी मेहनत करनी होगी.

 

जब उनसे पूछा गया कि मध्यप्रदेश के शीर्ष कांग्रेस नेताओं में एकता की कमी है, तो उन्होंने कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरण यादव और मैं स्वयं पार्टी के अन्य सभी नेताओं के साथ पार्टी के लिए जी जान से काम कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM must make statement on religious conversions: Jyotiraditya
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Jyotiraditya scindia
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017