...तो इस वजह से मोदी इफ्तार में नहीं जाते हैं!

By: | Last Updated: Wednesday, 15 July 2015 1:49 PM
PM NARENDRA MODI

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले उद्यमी जफर सरेशवाला का कहना है कि उन्होंने मोदी से 2011 में एक सवाल किया था कि क्यों वो इफ्तार में भाग नहीं लेते हैं. मोदी ने कहा था कि रमजान एक पवित्र चीज है. इस दौरान आदमी और खुदा का सीधा रिश्ता होता है. लेकिन इस पवित्र चीज का राजनीतिकरण हो रहा है. ऐसा पाप में कभी नहीं करूंगा.

 

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इफ्तार पार्टी में क्यों नहीं भाग लेते हैं? गुजरात के मुख्यमंत्री 13 साल रहे, मिली जानकारी के मुताबिक न तो उन्होंने कभी इफ्तार पार्टी देने का काम किया और न ही किसी इफ्तार पार्टी में भाग लिया. केन्द्र में रहते हुए देश के राष्ट्पति प्रणब मुखर्जी ने दो बार इफ्तार पार्टी का आयोजन किया लेकिन नरेन्द्र मोदी ने बहाना बनाकर दोनों बार इफ्तार पार्टी में भाग नहीं लिया.

 

इसी इफ्तार पार्टी में अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री रहते हुए कई बार आयोजन किये और भाग भी लिये . मोदी कैबिनेट के मंत्री और उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री को इफ्तार पार्टी देने और भाग लेने में कोई परहेज नहीं है. यहां तक आरएसएस भी अब मुस्लिमों को रिझाने के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहा है. हाल में ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी आरएसएस ने पहली बार इफ्तार पार्टी दी. पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग में दी गई. इस पार्टी में देश भर से आए मुस्लिम और मुस्लिम देशों के डिप्लोमैट शामिल हुए थे. इस इफ्तार पार्टी का आयोजन RSS से जुड़े संगठन ‘मुस्लिम राष्ट्रीय मंच’ ने किया. इंद्रेश कुमार भी हुए शामिल RSS के नेता इंद्रेश कुमार भी इस इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. इस मौके पर दिए अपने भाषण में इंद्रेश ने कहा कि सभी धर्मों को एक-दूसरे की भावनाओं का आदर करना चाहिए.

 

इंद्रेश ने अरबी में कुरान की कुछ आयतों और पैगम्बर मोहम्मद के कुछ कोट्स का हवाला देते हुए कहा, इस्लाम का अर्थ शांति और खुशहाली है. इंद्रेश ने कहा कि पैगम्बर मोहम्मद ने सेकुलरिज्म का संदेश दिया था. तो फिर नरेन्द्र मोदी क्यों इफ्तार पार्टी में भाग नहीं लेते हैं? प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के बुधवार के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री दिन में नीति आयोग की संचालन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. जबकि शाम सात बजे वह सिक्किम समेत पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इसीलिए राष्ट्पति द्वारा दिए गये इफ्तार पार्टी में भाग नहीं ले सकेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी राष्ट्रपति भवन में आयोजित इफ्तार की दावत में बीते साल भी शामिल नहीं हुए थे. उस समय भी वह एक कार्यक्रम के सिलसले में दिल्ली से बाहर थे. इस बार भी इफ्तार वह के समय बैठक में व्यस्त रहे .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM NARENDRA MODI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: iftar PM Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017