जानें: कब-कब और किन-किन वजहों से रोए हैं नरेंद्र मोदी!

By: | Last Updated: Monday, 28 September 2015 2:32 PM

नई दिल्ली: फेसबुक के दफ्तर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी जुकरबर्ग के एक सवाल पर बेहद भावुक हो गए. अपनी मां के संघर्ष को बताते हुए उनकी आंखों में आंसू आ गए. पूरी दुनिया एक प्रधानमंत्री को रोते हए देखकर हैरान थी लेकिन देश में विपक्षी पार्टियों ने मोदी के आंसुओं पर निशाना साधा है. अमेरिका में निकले आंसुओं पर भारत में राजनीति गर्म हो चुकी है. 

ये पहला मौका नहीं है जब दुनिया ने मोदी के आंसू देखे. प्रधानमंत्री बनने के बाद और प्रधानमंत्री बनने से पहले कई मौकों पर मोदी की आंखें नम हो चुकी हैं.

 

20 मई 2014 को जब लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके थे और 37 साल तक राजनीति करने के बाद मोदी पहली बार संसद में दाखिल हो रहे थे लेकिन संसद की सीढ़ी चढ़ने से पहले उन्होंने संसद की चौखट को सिर से लगा लिया. संसद के इस सेंट्रल हॉल में बीजेपी संसदीय दल के नेता का चुनाव होना था. ये वो मौका था जब देश ने मोदी की आंखों में आंसू देखे थे.

 

मोदी का ये इमोशनल अवतार कैमरे पर पहली बार देश देख रहा था. मोदी के रुंधे गले से संसद गूंज उठी. मोदी लाल कृष्ण आडवाणी के बयान से आहत थे और ये बताना चाहते थे कि उनके दिल में बीजेपी के लिए क्या जगह है?

 

दरअसल बीजेपी की जीत पर आडवाणी ने ये कहा था कि ये सब नरेंद्र भाई की कृपा से हो रहा है. संसद के सेंट्रल हॉल में बैठे नेता भी आंसू रोक नहीं पाए. संसद का सेंट्रल हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. इसी सेंट्रल हॉल में 1946 से 1950 तक संविधान सभा बैठी थी.

 

सेंट्रल हॉल में मोदी के भावुक लम्हों के ठीक एक दिन बाद 21 मई 2014 को जब मोदी गुजरात विधानसभा में अपना आखिरी भाषण दे रहे थे ये भाषण कम विदाई संदेश ज्यादा था जो सहयोगी और विरोधी दोनों पार्टियों के नेताओं के लिए था.

 

लेकिन लोकसभा चुनाव जीतने से पहले भी एक बार मोदी को भावुक होते हुए देखा गया था. साल 2007 की बात है जब गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मोदी अपना भाषण दे रहे थे लेकिन जीत की खुशी में आंसू बनकर छलकने लगी थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pm narendra modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Facebook PM Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017