LIVE: ऑस्ट्रेलिया के क्ववीसलैंड यूनिवर्सिटी पहुंचे पीएम मोदी

By: | Last Updated: Friday, 14 November 2014 2:16 AM
PM Narendra Modi arrives in Brisbane to attend G-20 summit

नई दिल्ली: पांच दिनों के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी कुछ ही देर पहले क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी पहुंचे हैं.

 

  • यहां पर पीएम ने इस यूनिवर्सिटी के  ‘Agro robot’ पर साइन किया.

  • पीएम ने इस यूनिवर्सिटी के  ‘Agro robot’ पर एक मैसेज भी लिखा.

 

15-16 नवंबर को मोदी ऑस्ट्रेलिया में जी-20 की दो दिनों की बैठक में हिस्सा लेंगे. भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2 बजकर 15 मिनट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन के पीएम डेविड कैमरन से मुलाकात करेंगे, दोपहर सवा तीन बजे जापान के पीएम शिंजो आबे भोज देंगे जिसमें पीएम मोदी भी शामिल होंगे.

 

मोदी पांच दिन तक ऑस्ट्रेलिया में रहेंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे में सबसे ज्यादा चर्चा सिडनी में भारतीय समुदाय के साथ होने वाले मोदी के कार्यक्रम की है.

 

सिडनी के आलफोंस स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम को अमेरिका के मैडिसन स्कवायर गार्डन से भी ज्यादा बड़ा बताया जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कोने-कोने से लोग सिडनी पहुंच सके इसके लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं.

 

सिडनी से 1000 किमी दूर मेलबर्न से लोगों के पहुंचने के लिए मोदी एक्सप्रेस चलाई जा रही है. सिडनी के आलफों स्टेडियम में करीब 21 हजार लोग मोदी को सुनने के लिए मौजूद रहेंगे.

 

ऑस्ट्रेलिया के दूसरे शहरों के साथ साथ पड़ोसी देश न्यूजीलैंड और सिंगापुर से भी लोग पीएम मोदी का भाषण सुनने आएंगे. मोदी के स्वागत के लिए ऑस्ट्रेलिया में तैयारियां जोरों शोरो से चल रही हैं. कत्थक, भरत नाट्यम, फ्यूजन से लेकर वंदे मातरम गीत पर कलाकार कार्यक्रम पेश करेंगे.

 

पीएम मोदी को देखने और सुनने के लिए ऑस्ट्रेलिया के भारतीयों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक मोदी के इंतजार में हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM Narendra Modi arrives in Brisbane to attend G-20 summit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Australia G-20 summit Narendra Modi PM
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017