आज सचिवों से चाय पर चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By: | Last Updated: Saturday, 1 November 2014 2:56 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्र सरकार के सभी सचिवों को मुलाकात के लिए बुलाया है. सचिवों से मुलाकात के दौरान मोदी अब तक किए गए कामों जानकारी लेंगे और आगे के कदमों के बारे में चर्चा करेंगे.

 

सूत्रों ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों को चाय पर बुलाया गया है जिस दौरान काम के बाबत चर्चा होने की संभावना है .

 

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री बनने के नौ दिनों बाद ही मोदी ने चार जून को भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों के सचिवों एवं वरिष्ठ अधिकारियों से ढाई घंटे तक मैराथन मुलाकात की थी. उस बैठक में मोदी ने नौकरशाहों से कहा था कि वे ऐसे ‘पुराने’ नियमों एवं प्रक्रियाओं को छोड़ें जिससे प्रशासन प्रभावित होता है.

 

देश के बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए नौकरशाहों की प्रतिबद्धता एवं दक्षता में पूरा भरोसा जताते हुए मोदी ने उनसे कहा था कि वे प्रशासनिक नियमों एवं प्रक्रियाओं को आसान बनाएं ताकि वे जनहितैषी बन सकें. उसके बाद से सरकार ने ऐसे 1000 से ज्यादा नियमों-कानूनों की पहचान की है जो रद्द किए जाने की प्रक्रिया में हैं .

 

मोदी ने अधिकारियों को फैसले करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए भरोसा दिलाया था कि वह उनके साथ खड़े रहेंगे. सभी अधिकारियों के लिए उपलब्ध होने की बात कहते हुए मोदी ने उन्हें अपने ‘‘सुझावों एवं विचारों’’ को उनसे साझा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया था .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM Narendra Modi calls all central govt Secretaries today for high tea
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017