दिल्ली मेट्रो में सफर करके कार्यक्रम में द्वारका पहुंचे पीएम मोदी

By: | Last Updated: Saturday, 25 April 2015 5:33 AM
PM narendra modi delhi metro ride

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज  सुबह पहली बार मेट्रो में सफर किया है. पीएम दिल्ली के धौलाकुआं से मेट्रो में सवार होकर द्वारका तक गए. ये एयरपोर्ट मेट्रो लाइन है.

 

द्वारका में पीएम मोदी नेशनल इंटेलिजेंस एकेडमी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम ने मेट्रो की सवारी की है. उन्होंने 12 मिनट तक सफर किया.

 

आपको बता दें कि पीएम ने अचानक ही मेट्रो के सफर का निर्णय लिया. इस बात की जानकारी डीएमआरसी सहित किसी को नहीं थी. पीएम के साथ पीएमओ कार्यालय को कई लोग भी मौजूद थे.

 

पीएम मोदी के साथ राष्ट्रीय़ सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी थे. आप तस्वीरों में देख सकते हैं. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके अपने मेट्रो अनुभव को साझा किया है और मेट्रो की तारीफ की.

 

मोदी ने अपने ट्वीट् में लिखा, ‘श्रीधरन जी हमेशा मुझसे कहते थे कि दल्ली मेट्रो में सफर का अनुभव लेकर देखूं. आज मौका मिला, द्वारका तक मेट्रो से जा रहा हूं.’ दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘सचमुच मेट्रो की सवारी में मजा आ गया. शुक्रिया दिल्ली मेट्रो. शुक्रिया श्रीधरन जी.’

आपको बता दें कि पीएम मोदी जब दूसरे देशों में जाते हैं तब भी वो वहां की मेट्रो का इस्तेमाल करते हैं. पीएम चीन और जापान में बुलेट ट्रेन का सफर कर चुके हैं.

 

इससे पहले भी कई बड़े राजनेता और हस्तियां मेट्रो का सफर कर चुकी है. इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे कलाम और प्रतिभा पाटिल भी मेट्रो की सवारी कर चुके हैं. फरवरी 2010 में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मुंबई में लोकल की सवारी की थी.

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहली बार मुख्यमंत्री बनने के लिए शपथ लेने मेट्रो से सफर करके रामलीला मैदान पहुंचे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM narendra modi delhi metro ride
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: delhi metro Narendra Modi PMO
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017