पाकिस्तान को दोबारा सबूत देगा भारत

By: | Last Updated: Saturday, 9 January 2016 6:55 PM
pm narendra modi in pathankot

नई दिल्ली: पिछले दिनों अचानक पाकिस्तान पहुंचकर पीएम मोदी ने सबको चौंका दिया था लेकिन उसके बाद पाकिस्तान से आए आतंकियों ने पठानकोट में हमला कर दिया. विरोधी तो मोदी की पाकिस्तान नीति पर सवाल उठा रही हे हैं. पठानकोट में पीएम मोदी ने एयरफोर्स स्टेशन का मुआयना किया. पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन के दौरे के बाद पीएम ने पूरे ऑपरेशन पर मुहर लगाई.

 

अब बाबा रामदेव ने भी दो सिर के बदले पाकिस्तान से दस सिर की मांग कर दी है. उधर पाकिस्तान के रूख में भी कोई बदलाव नहीं है, पठानकोट हमले पर पाकिस्तान ने कहा है कि भारत के सबूत काफी नहीं हैं. सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान पर भरोसा कर गलती कर दी?

 

modi2

प्रधानमंत्री मोदी पठानकोट में वायुसेना स्टेशन का मुआयना करने पहुंचे तो बीजेपी समर्थक बाबा रामदेव ने दो के बदले दस सिर की मांग कर दी. विपक्ष की नेता रहते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक सिर के बदले दस सिर लाने की मांग की थी. लेकिन हकीकत ये है कि एक हफ्ते बीत जाने के बाद अभी भारत पाकिस्तान को नए सबूत सौंपने वाला है.

 

भारत ने जो सबूत पाकिस्तान को दिए थे उसे पाकिस्तान नाकाफी बता चुका है. एनएसए अजीत डोभाल पाकिस्तान से कार्रवाई करने के लिए दबाव बना रहे हैं. कार्रवाई के लिए अमेरिका भी पाकिस्तान पर दबाव बना रहा है लेकिन उसका मानना है कि इसमें वक्त लगेगा.

 

भारत ने आठ सबूत पाकिस्तान को दिए थे जिसमें

15 कॉल डिटेल्स
एक आतंकी की मां का वॉयस सैंपल
आतंकियों के कपड़े और जूते जो पाकिस्तान के बने हुए हैं
आतंकियों के हथियार जो चीन की उस कंपनी के हैं जो पाकिस्तानी सेना को सप्लाई करती हैं
पाकिस्तान से इनोवा कार के लिए हुई बुकिंग
आतंकियों के हाथों अगवा हुए एसपी सलविंदर सिंह का बयान
और एसपी के दोस्त राजेश वर्मा का बयान

और अब फिर से सबूत देने की तैयारी हो रही है. भारत पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बात 15 जनवरी को होनी है. भारत कह चुका है कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक पाकिस्तान से बात नहीं होगी. चार दिनों तक चले एनकाउंटर में छह आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया जिसमें सात जवान शहीद हो गए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pm narendra modi in pathankot
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Pathankot Air base attack pm narendra
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017