चुनावी मौसम में पीएम मोदी ने लिखी गुजरात की जनता के नाम चिट्ठी । pm narendra modi letter to gujarat people

चुनावी मौसम में पीएम मोदी ने लिखी गुजरात की जनता के नाम चिट्ठी

विधानसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने गुजरात की जनता के नाम लिखी है एक चिट्ठी. इस चिट्ठी में उन्होंने जनता से जातिवाद नहीं विकासवाद स्वीकारने की अपील की है.

By: | Updated: 08 Nov 2017 02:08 PM
pm narendra modi letter to gujarat people

अहमदाबाद: चुनावी मौसम में पीएम मोदी को अपनी मिट्टी की याद आई है. जी हां, विधानसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने गुजरात की जनता के नाम लिखी है एक चिट्ठी. इस चिट्ठी में उन्होंने जनता से जातिवाद नहीं विकासवाद स्वीकारने की अपील की है.


नरेंद्र मोदी, विकास के जिस गुजरात मॉडल के सहारे देश के पीएम बने अब उसी गुजरात में विकास पर जंग चल रही है. गुजरात में 15 साल बाद बिना नरेंद्र मोदी के मैदान में उतरी बीजेपी को मोदी मैजिक का ही आसरा है. अब खुद नरेंद्र मोदी भी गुजरात की जनता के बीच अपने उसी विकास को लेकर पहुंचे हैं जिसे कांग्रेस पागल बता रही है.


प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात की जनता को संबोधित करते हुए एक चिट्ठी जारी की है जिसमें लिखा है," गुजरात के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों, 22 साल पहले गुजरात कैसा था और आज कैसा बदलाव आया है. ये बीते सालों में बीजेपी सरकार के सुशासन में आप सभी ने विकास यात्रा में सहभागी बनकर देश ही नहीं दुनिया में गुजरात के विकास की अभूतपूर्व पहचान बनाई है. गुजरात और विकास एक दूसरे के समानार्थी बन गए हैं."


चिट्ठी में पीएम मोदी ने अपने लिए गुजरात को आत्मा तो भारत को परमात्मा बताया. चिट्ठी में पीएम मोदी ने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए नर्मदा बांध के लिए मदद नहीं मिलने का भी आरोप लगाया जिसे मनमोहन सिंह इनकार कर चुके हैं.


चिट्ठी के अंत में पीएम मोदी ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए लिखा," जातिवाद नहीं विकासवाद को स्वीकारें, कौमवाद नहीं विकासवाद से गुजरात को मजबूत बनाएं, परिवारवाद नहीं विकासवाद से गरीबों के लिए समर्पित हो जाएं."


मोदी भले गुजरात से दिल्ली आ गए हों लेकिन अभी भी जीत के लिए बीजेपी को मोदी के करिश्मे के अलावा कोई दूसरा ठोस फॉर्मूला दिख नहीं रहा. वहीं 22 साल से सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस बदले माहौल में गुजरात में सरकार बदलने के सपने के साथ मैदान में जुटी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: pm narendra modi letter to gujarat people
Read all latest Assembly Elections 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात पर हार्दिक का इनकार, कहा- कल को कह देंगे कि मैं दाऊद से मिला