अमेरिका में मोदी को बिहार की याद

By: | Last Updated: Monday, 28 September 2015 10:42 AM
pm narendra modi remember bihar in America

नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. ऐसे मौके पर प्रधानमंत्री अमेरिका में रहते हुए भी बिहार से खुद को कनेक्ट करने की कोशिश में लगे हैं. प्रधानमंत्री ने अमेरिका में किसी न किसी मौके पर बिहार को जरूर याद किया है. याद भी क्यों न करें आखिर बिहार में कुछ ही दिनों बाद पीएम बनने के बाद सबसे बड़ा चुनावी इम्तिहान जो देना है.

 

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को गूगल के मुख्यालय पहुंचे. मोदी के साथ गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई सहित तमाम बड़े एग्जिक्यूटिव मौजूद थे. प्रधानमंत्री को  गूगल अर्थ दिखाया जा रहा था. उन्हें गूगल अर्थ के बारे में तमाम जानकारियां दी जा रही थीं. मोदी को मैप में दुनिया की बड़ी-बड़ी जगहों को दिखाया जा रहा था. मोदी ने यहां भी बिहार को याद करने का बहाना ढूंढ लिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें बिहार का खगौल दिखाइए. जी हां खगौल पटना जिले में पड़ने वाला एक छोटा सा कस्बा है. महान खगोलशास्त्री आर्यभट्ट की ऑबजरवेटरी यानी बेधशाला खगौल में भी थी.  

 

एक दिन पहले ही आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने ये कह कर तंज कसा था कि मोदी जी अमेरिका से एनआरआई मुख्यमंत्री उम्मीदवार लाने गए हैं. मालूम पड़ता है प्रधानमंत्री तक ये बात पहुंचा दी गई थी. मोदी का अगला कार्यक्रम कैलिफोर्निया में हुआ जहां उन्होंने जोरदार भाषण दिया. हजारों लोगों के बीच  प्रधानमंत्री ने एक बार फिर बिहार को याद कर लिया. मोदी ने लोक नायक जय प्रकाश नारायण के बहाने बिहार को याद किया. उन्होंने याद दिलाया कि जिस शहर में वो इस समय वो भाषण दे रहे हैं वहां कभी जय प्रकाश नारायण उच्च शिक्षा लेने आए. पीएम ने लोगों को बताया कि जय प्रकाश नारायण ने किस तरह 1975 में  पटना से संपूर्ण क्रांति का नारा दिया था.

 

प्रधानमंत्री को एक बार फिर बिहार की याद आई. इस बार मोदी ने बिहार के गया का जिक्र किया. गया यानी महात्मा बुद्द की धरती. मोदी ने कहा कि भले गौतम का जन्म नेपाल में हुआ था लेकिन गौतम बिहार की धरती गया में महात्मा बुद्ध बने.

 

बिहार में चुनावी घमासान जोरों पर है. लालू यादव और नीतीश कुमार धुआंधार  प्रचार में जुटे हुए हैं. बिहार में बीजेपी नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है. बिहार चुनाव में बीजेपी ने सबकुछ दांव पर लगा दिया है. जाहिर है इसे देखते हुए मोदी कोई भी मौका खाली नहीं जाने देते.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pm narendra modi remember bihar in America
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: America PM Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017