PM Narendra Modi reminds people of abuses by Congress in his Ahmedabad rally | नहीं थम रहा 'नीच विवाद', अब पीएम मोदी ने बताया- किस कांग्रेसी ने दी कौन सी गाली?

नहीं थम रहा 'नीच विवाद', अब पीएम मोदी ने बताया- किस कांग्रेसी ने दी कौन सी गाली?

गुजरात में पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग है. वहीं दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 18 दिसंबर को ABP न्यूज पर देखिए सबसे तेज नतीजे.

By: | Updated: 09 Dec 2017 09:44 AM
PM Narendra Modi reminds people of abuses by Congress in his Ahmedabad rally

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव के बीच शुरू हुआ 'नीच विवाद' थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर मणिशंकर अय्यर के बहाने कांग्रेस पर हमला बोला है. प्रधानमंत्री ने एक बार फिर अय्यर के बयान को गरीबी और गुजराती अस्मिता से जोड़ा.


सोनिया गांधी और उनका परिवार नीच कह चुका है
अहमदाबाद के निकोल में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''कांग्रेस ने पहली बार मुझे नीच नहीं कहा, खुद सोनिया गांधी और उनके परिवार के लोगों ने मुझे नीच कहा है. मैं नीच क्यों हूं ? इसलिए क्योंकि मैं गरीबी में पैदा हुआ, क्योंकि मैं नीची जाति का हूं, क्योंकि मैं एक गुजरात हूं. क्या इसीलिए ये लोग मुझसे नफरत करते हैं."


दिग्विजय सिंह ने रावण कहा, प्रमोद तिवारी ने तानाशाह
प्रधानमंत्री ने कहा, ''दिग्विजय सिंह ने कहा मोदी सरकार राक्षस राज की तरह है और मोदी रावण की तरह है. प्रमोद तिवारी जो यूपी में कांग्रेस के अध्यक्ष थे उन्होंने कहा कि मोदी हिटलर, मुर्सलोनी और गद्दाफी की लिस्ट में हैं."


कांग्रेस दिन रात गाली देती है लेकिन मेरे लिए काम प्राथमिकता- पीएम
प्रधानमंत्री ने कहा, "कांग्रेस मुझे दिन रात गाली देती है लेकिन मैं शांत रहता हूं क्योंकि मेरे लिए मेरा काम प्राथमिकता है. आनंद शर्मा ने मेरे बारे में कहा- पीएम मोदी मानसिक रूप से अस्थिर हैं. वहीं एक दूसरे कांग्रेसी ने मेरे बारे में जो ट्वीट किया उसे मैं यहां बता भी नहीं सकता. दिग्विजय सिंह ने मेरे बारे में क्या ट्वीट किया?''


प्रधानमंत्री ने गिनाया- किस नेता ने कहे कौन से अपशब्द?
प्रधानमंत्री ने कहा, ''एक कांग्रेस नेता ने मुझे बंदर कहा, जयराम रमेश ने मेरी तुलना भस्मासुर से की. बेनी प्रसाद वर्मा ने मुझे पागल कुत्ता कहा, उन्होंने ये भी कहा कि इस पागल कुत्ते को जीतने नहीं देंगे. गुलाम नबी आजाद ने कहा मैं गंगू तेली हूं. रेणुका चौधरी ने मुझे वायरस कहा. क्या इस तरह की बातें हमें सार्वजनिक जीवन में कहनी चाहिए?''


देश ने भरोसा किया, क्या ये मेरा कसूर?- पीएम
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''कांग्रेस नेताओं ने मेरे लिए जिस भाषा का प्रयोग किया उसमें शिष्टता कहां है? क्या मैं इस लायक था, क्या मेरा अपराध ये है कि भारत के लोगों ने मुझ में भरोसा जताया? निस्संदेह, एक गरीब परिवार में पैदा हुए गुजराती ने इन सबको मुश्किल में डाल दिया है.''


बीजेपी विजयी होकर उभरेगी- पीएम
बीजेपी की जीत का दावा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''पूरे सौराष्ट्र, कच्छ, दक्षिणी गुजरात और उत्तरी गुजरात का दौरा करने के बाद अब मैं अहमदाबाद में हूं. जो मैं देख रहा हूं वो अद्भुत है. ये स्पष्ट है कि बीजेपी विजयी होकर उभरेगी.''


क्या है 'नीच विवाद' ?
गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने उन्हें नीच किस्म का आदमी बता दिया. प्रधानमंत्री ने गुजरात में प्रचार के दौरान इसी बयान को मुद्दा बना लिया.


प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को मुझे नीच कहती है. प्रधानमंत्री ने इसे पद की गरिमा और गुजराती अस्मिता से जोड़ दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि इसका जवाब गुजरात की जनता 9 और 14 दिसंबर कमल के आगे बटन दबाकर दे.


कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पहले तो मणिशंकर अय्यर के बयान पर नाराजगी जताते हुए उनसे माफी मांगने को कहा इसके बाद उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित भी कर दिया गया.


यहां देखें वीडियो


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: PM Narendra Modi reminds people of abuses by Congress in his Ahmedabad rally
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story चारा घोटाला: लालू को हाईकोर्ट से झटका, देवघर ट्रेजरी से फर्जी निकासी मामले में नहीं मिली जमानत